झारखंड

रांची पुलिस ने 295 AK-47 की गोली के साथ दो अपराधी को किया गिरफ्तार

रांची: BIT Mesra ओपी पुलिस ने AK 47 के 295 गोली के साथ दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार अपराधियों में बिहार के गया निवासी ईश्वरी पांडेय और प्रीतम मिश्रा शामिल है। इनके पास से AK 47 का 295 गोली, एक लाख 93 हजार रुपया, एक बाइक और दो मोबाइल फोन (Mobile Phone) बरामद किया गया है।

सिटी SP Anshuman Kumar ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि मेसरा गांव स्थित DPS सेंटर के पीछे प्रीतम कुमार के घर में बिहार का एक अपराधी अवैध हथियार और गोली (Illegal arms and bullets) के साथ ठहरा हुआ है।

उसे कहीं और शिफ्ट किया जा रहा है। सूचना के बाद सदर थाना प्रभारी Shyam Kishore Mahato के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने उक्त स्थान पर छापेमारी (Raid) कर गोली, पैसे सहित अन्य सामान बरामद किए।

अनुसंधान के क्रम में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। अनुसंधान के दौरान Sukhdev Nagar थाना क्षेत्र स्थित इंद्रपुरी से गोली बेचने वाले एक व्यक्ति के घर से 93 हजार रुपया नगद बरामद किया गया।

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए की जा रही है छापेमारी

SP ने बताया कि गिरफ्तार हुए दोनों अपराधियों ने पुलिस को बताया है कि बिहार के आरा जिला का रहने वाला BSF का पूर्व जवान जयपुकार राय से विकाश रॉय AK 47 का गोली लिया था।

विकाय ने ही AK 47 का 295 गोली देकर एक युवक को रांची भेजा था। युवक से दोनों ने पिस्का मोड़ के पास जाकर गोली लिया था और बाइक से BIT मेसरा गांव पहुंचाया था।

मेसरा से गोली लेकर रविवार को Lohardaga जाना था, जहां पटना निवासी रवि पहले से ही मौजूद था। गोली से भरा बैग रवि को देकर वापस लौट जाना था।

इसके बाद रवि गोली Naxalites तक पहुंचाता।लेकिन, पुलिस ने छापेमारी कर सारी गोलियां पकड़ ली। मामले में शामिल अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker