झारखंड

News11 भारत के मालिक पर ब्लैकमेलिंग करने का आरोप, जानें पूर्व DGP के दामाद ने कैसे किया ‘स्टिंग’

रांची: राजधानी रांची से एक बड़ी खबर आ रही है। मामला पैसों की उगाही से जुड़ा है। इस मामले में न्यूज 11 भारत (News 11 India) के मालिक अरूप चटर्जी (Arup Chatterjee) को धनबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

उनकी गिरफ्तारी रांची से की गई है। उन पर एक व्यापारी ने ब्लैकमेल करने और धमकी देकर लाखों रुपए उगाही करने का आरोप लगाया है।

इस गिरफ्तारी के बाद मीडिया जगत से लेकर व्यापार जगत (From media world to business world) में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि 27 जून को धनबाद के गोविंदपुर थाना में राकेश कुमार नामक व्यापारी ने मामला दर्ज कराया था।

इसके बाद धनबाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है। अरूप चटर्जी पर 193, 386, 387, 418, 420, 468, 469, 500, 503, 120,(इ), IPC की धारा के तहत मामला दर्ज हुआ है।

रिपोर्टर के माध्यम से बर्बाद करने की धमकी दी, 11 लाख रुपये की मांग की

बताते चलें कि ब‍िहार के पूर्व DGP गुप्‍तेश्‍वर पांडेय के दामाद राकेश ओझा से रंगदारी मांगने का आरोप है।

जानकारी के अनुसार अरूप चटर्जी पर धनबाद के गोविंदपुर थाना स्थित ईस्ट इंडिया मोड़ के कोयला व्यवसायी राकेश कुमार (Coal trader rakesh kumar) ने गोविंदपुर थाना को आवेदन देकर गंभीर आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया।

आरोप लगाया कि अरूप चटर्जी, मैनेजर राय के साथ मिलकर उसे ब्लैकमेल करता था। व्यापारी ने आरोप लगाया है कि अरूप ने अपने रिपोर्टर के माध्यम से बर्बाद कर देने की धमकी देकर 11 लाख रुपये की मांग की।

इस पर मजबूर होकर उसने रिपोर्टर को 6 लाख रुपया भी दिया। जिसका वीडियो भी उन्होंने बनाया है और कई बातचीत की रिकॉर्डिंग (Recording) भी उनके पास मौजूद है।

फिर उस चैनल में झूठी खबर चलाकर दोबारा और रुपए की मांग की गयी, जिसके बाद व्यवसायी राकेश कुमार ने रुपए देने से मना कर दिया।

उन्होंने दिए गए आवेदन में कहा है कि वह ईमानदार व्यवसायी हैं और हमेशा अपना टैक्स सरकार को देते हैं।

असामाजिक तत्व दे रहे धमकी

गोविंदपुर थाना में किए शिकायत में राकेश कुमार ने कहा है, कि पिछले तीन चार महीने से असामाजिक तत्वों (Anti Social Elements) के द्वारा अनजान मोबाइल नंबर से मुझे कॉल किया जा रहा था, जिससे मैं मानसिक रूप से परेशान रह रहा हूं।

फोन आने पर जब मेरे द्वारा कहा जाता था कि मैं शहर में नहीं हूं, तो फोन करने वाले व्यक्ति द्वारा कहा जाता था, कि सब देख रहा हूं तुम कहां हो, ज्यादा तेज मत बनो।

व्यापारी ने आरोप लगाया है कि पैसा देने के बाद फिर उसने चैनल पर मेरे खिलाफ झूठा न्यूज (False News) चलाया गया। बहरहाल, अब इस मामले में पुलिस ने गिरफ्तारी कर पूरी जांच शुरू कर दी है। उम्मीद है जल्द ही पूरे मामले का खुलासा भी जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker