झारखंड

रांची में बिल्डर मर्डर मामले में अपराधियों को पकड़ने के लिए 4 SIT का गठन

पैदल आए अपराधियाें ने 4 गाेली मारी

रांची: रातू राेड स्थित ग्लैक्सिया माॅल (Glaxia Mall) से 50 मीटर दूर मेन रोड पर कार में बैठे बिल्डर और बड़े जमीन काराेबारी कमल भूषण भगत (Kamal Bhushan Bhagat) की 2 अपराधियाें ने दोपहर 12.52 बजे गाेली मारकर हत्या कर दी।

पैदल आए अपराधियाें ने 4 गाेली मारी। फायरिंग (Firing) के समय कमल के ड्राइवर-बाॅडीगार्ड भाग गए। इसके बाद अपराधी एक व्यक्ति से स्कूटी छीन देवी मंडप राेड की ओर निकल गए।

कमल मधुकम में रहते थे। पुलिस की जांच में पता चला कि उनका बेटी व दामाद के साथ विवाद चल रहा था। पुलिस ने बेटी को हिरासत में लिया है।

सोमवार की दोपहर कमल अपने अधिवक्ता से मिलने के लिए निकले थे। इसी बीच किसी का फाेन आया। उन्होंनेे ड्राइवर बबलू काे कार राेकने को कहा।

कार से नीचे उतर गए। बातचीत खत्म हाेेने के बाद जैसे ही कार में बैठे उसी समय दाे लोग करीब पहुंचे और ताबड़ताेड़ फायरिंग शुरू कर दी।

कमल के बांह में 2 गाेली, गर्दन में एक और सिर में एक गाेली लगी। वहीं उनकी माैत हाे गई। देर शाम तक पुलिस को अपराधियों की जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए 4 एसआईटी का गठन किया है।

सिविल काेर्ट में प्रैक्टिस के बाद कमल ने बदला पेशा

18 वर्ष पहले एलएलबी की करने के बाद कमल भूषण ने सिविल काेर्ट (Civil Court) में प्रैक्टिस शुरू की थी। 6 माह बाद प्रैक्टिस छाेड़ जमीन काराेबार से जुड़ गए।

उन्होंने खूब पैसे कमाए। वे सहारा इंडिया (Sahara India) से भी जुड़े थे। पर, ज्यादा समय जमीन काराेबार को देते थे। इधर, उनके बेटे पवन आर्या ने बताया कि उसके पिता का कभी किसी से विवाद नहीं हुआ।

एक वर्ष पहले उनके पार्टनर डब्लू कुजूर का बेटा राहुल ने बहन यामिनी से शादी कर ली थी। इससे पिता नाराज थे।

राहुल, डब्ल्यू कुजूर और छोटू कुजूर मेरे पिता काे जान से मारने की धमकी देते थे। राहुल के इशारे पर ही हत्या हुई है।

एक वर्ष पहले बेटी ने प्रेम विवाह किया था, दामाद से था विवाद

लगभग एक वर्ष पहले कमल भूषण की बेटी यामिनी देवी ने देवी मंडप राेड  निवासी राहुल कुजूर से प्रेम विवाह किया था।

राहुल के पिता डब्लू कुजूर मधुकम निवासी कमल भूषण के साथ जमीन का काराेबार करते थे। इसी वजह है कि राहुल का कमल भूषण के घर आना-जाना लगा रहता था।

इसी दाैरान राहुल और यामिनी के बीच प्रेम संबंध बन गया। कमल ने राहुल को बेटी से दूर रहने के लिए भी बोला था, पर वो नहीं माना।

एक साल पहले दोनों ने दिल्ली जाकर कोर्ट मैरिज कर ली। तब से कमल भूषण बेटी और दामाद से नाराज चल रहे थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker