झारखंड

झारखंड : विधवा के साथ मिलने गए थे पुलिस लाइन में तैनात आरक्षी साहब, ग्रामीणों को शक हुआ तो दबोचे गए

गढ़वा: एक विधवा (Widow) से मिलने की चाहत में पहुंचे आरक्षी को उठाया गया अपना यह कदम काफी महंगा पड़ गया।

महिला के पास पहुंचे आरक्षी (Constable) की वो फजीहत हुई कि वे शर्मसार (Shamed) तक हो गए।

इतना ही नहीं ग्रामीणों को शक हुआ तो उन्हें बंधक भी बना लिया गया। मामला रंका थाना क्षेत्र के विश्रामपुर (Vishrampur) का है।

पुलिस लाइन में तैनात है आरक्षी

जानकारी के अनुसार Police Line में तैनात एक आरक्षी विश्रामपुर में उक्त महिला से मिलने गया था। उसी दौरान आरक्षी को ग्रामीणों ने उक्त विधवा महिला (Widow Woman) के साथ देखकर शक होने पर बंधक बना लिया।

police women

उसकी सूचना रंका पुलिस को मिलने के बाद पुलिस ने बिश्रामपुर पहुंचकर ग्रामीणों के चंगुल से आरक्षी को मुक्त कराया। बताया जाता है कि आरक्षी को ग्रामीणों ने करीब दो घंटे तक बंधक बनाए रखा था।

SDPO Sudarshan Kumar Aastik ने बताया कि गांव में आरक्षी को बंधक बनाया गया था। सूचना पर थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ गांव पहुंचकर Constable को साथ ले आए।

महिला और आरक्षी हैं रिश्तेदार

वहीं थाना प्रभारी रामेश्वर उपाध्याय (Rameshwar Upadhyay) ने बताया कि महिला और आरक्षी दोनों रिश्तेदार है।

दोनों में भाई-बहन का रिश्ता है। आरक्षी का Sadar Hospital में जांच कराया गया। समाचार लिखे जाने तक केस दर्ज (Case Registered) नहीं हुआ था।

police cops

क्या है मामला

गढ़वा Police Line में तैनात तीन पुलिस जवानों को बुधवार को रंका थाना क्षेत्र के विश्रामपुर (Garhwa Vishrampur) के ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। बंधक बनाए जाने के पीछे ग्रामीणों की ओर से इन तीनों पुलिसकर्मियों (Policemen) पर गांव की ही एक-महिला के साथ अवैध संबंध (Illicit Relation) को कारण बताया गया।

पुलिस जवान को Hostage बनाए जाने की सूचना पर रंका थाना पुलिस (Ranka Thana Police) मौके पर पहुंच बंधक बने तीनों जवान को मुक्त करा थाना ले आई है। कुछ पुलिस कर्मी अक्सर विश्रामपुर गांव में एक महिला के घर आया जाया करते हैं।

महिला के साथ पुलिस कर्मी मनाते हैं रंगरेलियां

ग्रामीणों के आरोप के अनुसार उक्त महिला के साथ पुलिस कर्मी रंगरेलियां मनाते हैं। बुधवार की दोपहर एक बजे पुलिसकर्मी कल्याण बाखला व दो अन्य जवान विश्रामपुर में उक्त महिला के घर पहुंचे थे।

इसे -लेकर उक्त महिला के पड़ोसी रेमण लकड़ा ने आपत्ति जताई। इसके उपरांत पुलिस कर्मी रेमण लकड़ा (Ramana Lakra) के घर में पहुंच कर उसके साथ मारपीट कर दी।

जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस क्रम में शोर-शराबा सुनकर ग्रामीणों की वहां भीड़ जुट गई। मामले को जानने के बाद ग्रामीण वहां मौजूद तीनों पुलिस कर्मी पर टूट पड़े।

ग्रामीणों ने पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट कर उन्हें उक्त महिला के घर में ही ले जाकर बंद कर दिया। इस क्रम में कई ग्रामीण भी घायल हुए हैं। पुलिस कर्मी के Hostage बनाए जाने के सूचना मिलने पर रंका थाना Police मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझा बुझाकर तीनों जवान को अपने साथ देर शाम थाने ले आई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker