सिडनी में कोहली को अपना वनडे औसत सुधारना होगा

सिडनी: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर आस्ट्रेलिया से पहला वनडे हारने के बाद जहां एक तरफ भारतीय टीम रविवार को इस मैदान पर होने वाले दूसरे मैच में सीरीज बराबर करने उतरेगी तो वहीं, कप्तान विराट कोहली के सामने इस मैदान पर अपना निजी रिकॉर्ड सुधार करने की चुनौती होगी।

कोहली ने अपने वनडे करियर में अब तक 59.14 की औतस से रन बनाया है, लेकिन एससीजी मैदान पर वनडे क्रिकेट में उनका औसत कम रहा है।

उन्होंने एससीजी मैदान पर छह वनडे पारियों में अब तक केवल 11.40 की औसत से मात्र 57 रन ही बनाए हैं।

इसी मैदान पर उनका स्ट्राइक रेट भी 64.04 का ही रहा है जबकि अपने करियर में उन्होंने अब तक 93.26 की औसत से रन बनाया है।

कोहली के सीमित ओवरों के प्रतिद्वंद्वी आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे में एससीजी मैदान पर 66 गेंदों पर 105 रनों की शतकीय पारी खेली है।

भारतीय कप्तान सीमित ओवरों के बाद केवल पहले टेस्ट में ही भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे और फिर इसके बाद वह अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट जाएंगे।

वह टेस्ट सीरीज के अंतिम तीन मैचों में नहीं खेलेंगे और इनमें एक मैच सिडनी में भी खेला जाना है।

टेस्ट में सिडनी में कोहली का औसत अच्छा है। उन्होंने एससीजी मैदान पर पांच पारियों में 49.60 की औसत से रन बनाए हैं, जोकि उनके टेस्ट करियर के औसत 53.62 से थोड़ा ही कम है।

टी20 में कोहली ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अब तक दो ही मैच खेले हैं, जहां उनका औसत 111 का है और इसमें दोनों पारियों में उन्होंने अर्धशतक जमाया है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button