भारत

लिव-इन पार्टनर के हत्यारोपी युवक को खदेड़ कर पुलिस ने किया अरेस्ट, इसके बाद…

अपनी लिव-इन पार्टनर (Live in Partner) की हत्या कर भाग रहे 27 वर्षीय युवक को पुलिस ने चार राज्यों- दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात में 48 घंटे तक 1400 किमी पीछा कर दबोच लिया।

Live in Partner Murdered : अपनी लिव-इन पार्टनर (Live in Partner) की हत्या कर भाग रहे 27 वर्षीय युवक को पुलिस ने चार राज्यों- दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात में 48 घंटे तक 1400 किमी पीछा कर दबोच लिया।

आरोपी को राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) से पकड़ा गया। यह जानकारी मंगलवार को एक पुलिस अधिकारी ने दी।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान गुजरात के सूरत निवासी विपुल टेलर (Vipul Taylor) के रूप में हुई। वह एक कुख्यात अपराधी है, जो पहले ही हत्या (Murder) के प्रयास समेत 10 मामलों में शामिल रहा है।

पुलिस के मुताबिक, तीन अप्रैल को रात 10:40 बजे Dabri Police Station में पुलिस कंट्रोल रूम (PCR) से एक कॉल आई। इसमें राजापुरी की गली नंबर 10 में एक महिला की हत्या की सूचना दी गई। सूचना पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची।

वहां पहुंचने पर फोन करने वाले मुस्तकीन ने पुलिस को बताया कि विपुल टेलर नाम के व्यक्ति ने उसकी बेटी रुखसार की हत्या कर दी है।

उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी डेढ़ महीने से अपने बॉयफ्रेंड विपुल के साथ एक फ्लैट में रह रही थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि,“ मौके पर पहुंची पुलिस को फ्लैट के अंदर, रुखसार उर्फ ​​रिया का शव Sliding दरवाजे वाली एक बड़ी अलमारी के अंदर बैठी हुई स्थिति में पाया गया। उसके शरीर पर घाव और गला घोंटने के निशान थे। तीनों कमरों में घरेलू सामान बिखरा था।”

जांच के दौरान, CCTV फुटेज विश्लेषण से पता चला कि विपुल रात करीब 9 बजे अपनी कार से परिसर से बाहर चला गया था।

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) अंकित सिंह ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि आरोपी ने सोहाना, मुंबई एक्सप्रेसवे टोल प्लाजा को पार किया था।

DCP ने कहा, इसके बाद उसकी कार का पीछा करने के लिए एक पुलिस टीम भेजी गई। टीम ने दिल्ली से उदयपुर, राजस्थान तक विपुल की कार का पीछा किया।

वह मार्ग बदलकर पुलिस को गुमराह करने की कोेशिश करता रहा, लेकिन पुलिस टीम 48 घंटे तक उसका पीछा करती रही। भागने के दौरान हुए हादसे में विपुल घायल हो गया।

मौके पर पहुंची पुलिस को पता चला कि विपुल को एम्बुलेंस से भीलवाड़ा ले जाया गया है। DCP ने कहा, “अस्पताल पहुंचने पर पता चला कि इलाज कराने के बजाय, वह सूरत, गुजरात जाने वाली एक अन्य निजी एम्बुलेंस में सवार हो गया।”

DCP ने कहा कि पुलिस ने उसका पीछा करना जारी रखा, आखिरकार 1400 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद उसे घायल अवस्था में पकड़ लिया गया।

पूछताछ में पता चला कि वह पहले भी 10 आपराधिक मामलों में शामिल रहा है।

DCP ने कहा,“2020 में उसे दिल्ली में NDPS एक्ट के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से अफीम बरामद हुई थी। यह भी पता चला कि मृतका रुखसार के खिलाफ गुजरात के सूरत शहर में ITP अधिनियम के तहत तीन मामले दर्ज हैं।”

विपुल एक Spa Center में रुखसार के संपर्क में आया था, जिसे वह सूरत में चला रही थी।

“उसके बाद, वे दोस्त के रूप में एक साथ रहने लगे। इस दौरान रुखसार के कहने पर विपुल ने फ्लैट खरीदने के लिए उसे करीब सात लाख रुपये दिए। रुखसार ने फ्लैट की बाकी किश्तें चुकाने के लिए और पैसों की मांग की। इस मुद्दे पर दोनों के बीच कई बार झगड़ा हुआ।’

लगातार पैसे की मांग और शादी के दबाव से परेशान होकर विपुल ने उसे खत्म करने की योजना बनाई।

DCP ने बताया कि उस मनहूस दिन रुखसाना नशे की हालत में थी और उसी का फायदा उठाकर आरोपी ने उसकी हत्या कर दी और भाग गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker