छोटे कारोबारियों का लोन Loan हुआ आसान, चंद मिनटों में मिलेगी 50 लाख तक की Loan

ऑनलाइन लोन सुविधा प्रदान करने के लिये किया गया एक प्‍लेटफार्म लांच

नई दिल्‍ली: नए साल में Federal Bank देश के छोटे कारोबारियों के लिये खुशखबरी लेकर आया है। अब उन्‍हें लोन लेने (Loan) के लिए मशक्क्त नहीं करनी पड़ेगी।

50 लाख रुपये तक का लोन झटपट मिलेगा। Federal Bank ने सूक्ष्‍म, लघु और मध्‍यम उद्यमों (MSMEs) को ऑनलाइन लोन सुविधा प्रदान करने के लिये एक प्‍लेटफार्म लांच किया है।

Loan loan of small businessmen became easy, loan up to 50 lakhs will be available in a few minutes

30 मिनट में 50 लाख रुपये का लोन

Federal Bank ने दावा किया है कि उसके प्‍लेटफार्म Federalinstaloans.com पर छोटे कारोबारियों को 30 मिनट में 50 लाख रुपये का लोन मिल जायेगा।

बैंक का कहना है उसका प्‍लेटफॉर्म एल्‍गोरिदम का प्रयोग कर जल्‍द ही किसी कारोबारी द्वारा लोन लेने हेतु अपलोड किये गये डाक्‍यूमेंट्स को कैप्‍चर करता है। इससे समय की बचत होती है और ऋण सेवा प्रदान करने में समय कम लगता है।

बैंक शाखा जाने की जरूरत नहीं

Federal Bank का कहना है कि ग्राहक को लोन अप्‍लाई करने के लिये बैंक शाखा में नहीं जाना पड़ेगा। वह ऑनलाइन लोन के लिये अप्‍लाई कर सकते है।

आवेदक को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इनकम टैक्स रिटर्न (ITR), बैंक खाता स्टेटमेंट (Bank Account Statement) और माल और सेवा कर (GST) डिटेल को अपलोड करना होगा। लोन एप्‍लीकेशन में भी काफी कम जानकारी देनी होगी।

बैंक शाखा जाने की जरूरत नहीं

ऐसा इसलिए, क्‍योंकि अधिकांश डिटेल अपलोड किए गए दस्तावेजों यानी जीएसटी, आईटीआर और बैंक खाते के विवरण से ऑटोमेटिक भर जायेंगे। डॉक्यूमेंटेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद लोन उपलब्ध कराया जाएगा। कागजात पूरा करने के लिए उधारकर्ता को बैंक शाखा में जाना होगा।

Federal Bank की सब्सिडियरी

Federal Bank के बोर्ड ने अपनी सब्सिडियरी कंपनी फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज (Fedbank Financial Services (FedFina) की इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) की प्रक्रिया को मंजूरी दी है।

फेडफिना खुदरा कारोबार करने वाली गैर बैंकिंग वित्‍तीय कंपनी (NBFC) है। आईपीओ का आकार, बिक्री के लिए प्रस्ताव का हिस्सा, फेडफिना द्वारा प्रस्तावित आईपीओ के संबंध में कीमत और अन्य विवरण नियत समय में निर्धारित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Lohri पर बनाये सबका मनपसंद परफेक्ट लेयर पराठा, काम आएंगे ये टिप्स 

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button