झारखंड

लोकसभा चुनाव के आगामी चरण की अभी से करें बेहतर तैयारी करें, CEO ने…

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने चुनाव कार्य में लगे अधिकारियों, कर्मचारियों से कहा कि लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के आगामी चरण की बेहतर तैयारी करें।

Loksabha Election 2024: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने चुनाव कार्य में लगे अधिकारियों, कर्मचारियों से कहा कि लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के आगामी चरण की बेहतर तैयारी करें।

हरेक मतदाता तक Voter Information Slip का वितरण कराते हुए शहरी निकाय के मतदान केन्द्रों पर अच्छे मतदान के लिए नगर निकाय के पदाधिकारियों को मतदान केन्द्रों के साथ टैग करें और मतदाताओं के परिवारजनों को क्लब करें।

साथ ही बीएलओ तथा Supervisor भी घर-घर जाएं और मतदाताओं के बीच वितरण किए जा रहे वोटर इन्फॉर्मेशन स्लिप की मॉनिटरिंग करें।

रवि कुमार ने कहा कि मतदान केन्द्र जागरुकता समूह के साथ छोटी-छोटी मीटिंग कर उन्हें सक्रिय करें। शारीरिक रूप से अक्षम मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक पहुंचाने की पहल संबधी कार्य में गति लाएं। बेहतर मतदान प्रतिशत के लिए पूरी मेहनत करें।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार मंगलवार को Video Conferencing के माध्यम से नगर निकाय के पदाधिकारियों के साथ झारखंड में लोकसभा चुनाव के पांचवें, छठे एवं सातवें चरण में होने वाले मतदान की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने जिलावार तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि दिव्यांग एवं शारीरिक रूप से अक्षम मतदाताओं को मतदान केंद्र पर लाने की पूरी योजना तैयार करें और उसे मूर्त रूप दें।

मतदान के दिन एवं उसके पूर्व चुनाव जागरुकता के लिए जारी जिंगल्स एवं गानों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का कार्य करें। साथ ही Miking के माध्यम से भी जाकरूकता सुनिश्चित करें।

माइकिंग के लिए विस्तारित कार्ययोजना तैयार करें, ताकि मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी हो।

उन्होंने कहा कि वन-टू-वन वोटर कनेक्ट के माध्यम से मतदाता तक पहुंचने से वोटिंग प्रतिशत में इजाफा होगा। उन्होंने Micro Label पर कार्य करने पर बल दिया। मतदान केन्द्रों पर आने में असमर्थ मतदाताओं के लिए परिवहन की पूरी सुविधा देने, मतदान के दिन Real Time onitoring करने का निर्देश दिया।

बैठक में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के साथ अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संदीप सिंह एवं डॉ. नेहा अरोड़ा सहित निर्वाचन कार्यालय के वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker