भारत

Maharashtra crisis : राज्यपाल ने CM ठाकरे को गुरुवार को बहुमत साबित करने का आदेश दिया

कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होगी और शाम 5 बजे समाप्त होगी, गुरुवार को कार्यवाही की वीडियोग्राफी की जाएगी और इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा

मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने राजनीतिक गेंद को घुमाते हुए शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस की सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी सरकार को 30 जून (गुरुवार) को बहुमत साबित करने का निर्देश दिया है।

मंगलवार देर रात राजभवन (Raj Bhavan) द्वारा महाराष्ट्र विधानमंडल सचिव को एक पत्र जारी किया गया था।

इसके तुरंत बाद विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की और उनसे बहुमत साबित करने के लिए MVA को तत्काल निर्देश देने का आग्रह किया। राज्यपाल ने गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है।

राज्यपाल ने कहा, मैंने CM को एक पत्र जारी कर 30.06.2022 को सदन में बहुमत साबित करने का आह्वान किया है।

शक्ति परीक्षण के बाद अपनी आगे की रणनीति तय करेंगे : शिंदे

कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होगी और शाम 5 बजे समाप्त होगी। गुरुवार को कार्यवाही की वीडियोग्राफी (Videography) की जाएगी और इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा।

इस बीच, ऐसे संकेत हैं कि शिवसेना इस मामले में तत्काल सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकती है, क्योंकि अटकलों के बीच ठाकरे दिन में होने वाली कैबिनेट बैठक में कुछ कठोर कदम उठा सकते हैं।

मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने कहा कि वे गुरुवार को मुंबई लौटेंगे और विश्वास मत और अन्य सभी कार्यवाही में भाग लेंगे।

शिंदे ने बहुमत पर भरोसा जताया और कहा कि वे शक्ति परीक्षण के बाद अपनी आगे की रणनीति तय करेंगे।

जानकारी के मुताबिक, पार्टी के सभी बागी नेता 9 दिनों तक राज्य से बाहर रहने के बाद बुधवार दोपहर गुवाहाटी एयरपोर्ट (Guwahati Airport) के लिए रवाना होंगे, हालांकि उनके गंतव्य और शहर पहुंचने के समय की पुष्टि नहीं हुई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker