जॉब्स

रक्षा मंत्रालय में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Ministry of Defence Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय ने अनेक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किया है। इस अधिसूचना के जरिए एएससी सेंटर के तहत विभिन्न स्टेशनों में सिविलियन पदों पर भर्ती की जाएगी।

Ministry of Defence Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय ने अनेक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किया है। इस अधिसूचना के जरिए एएससी सेंटर के तहत विभिन्न स्टेशनों में सिविलियन पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई 2022 तक है।

https://dgqadefence.gov.in

पदों का विवरण

भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार इसके माध्यम से एएससी साउथ में कुक, सिविलियन, बार्बर, एमटीएस, केटरिंग इंस्ट्रक्टर समेत कई अन्य के कुल 209 पद भरे जाएंगे।

वहीं एसएससी नार्थ में फायरमैन, फिटर, मोटर ड्राइवर क्लीनर समेत कई अन्य के 249 पद रिक्त हैं, जिन पर भर्ती की जानी है। ऐसे में कुल 458 वैकेंसी उपलब्ध है। जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा।

योग्यता

उपरोक्त पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। हालांकि स्टेशन ऑफिसर पदों के लिए यह 12वीं पास है।

आयु सीमा

वही आयु सीमा की बात करें तो यह सभी पदों के लिए 18 से 25 वर्ष निर्धारित है।

आवेदन प्रक्रिया

इच्छुक उम्मीदवार दिए जा रहे भर्ती के विज्ञापन लिंक https://dgqadefence.gov.in से आवेदन पत्र डाउनलोड कर, उसे भरकर एवं उसके साथ मांगे गए सभी दस्तावेजों की प्रतियों को संलग्न कर अधिसूचना में दिए गए पते पर भेज सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker