विधायक के भाई के रोड निर्माण पर माओवादियों का हमला,  तीन वाहन फूंके

Newswrap
माओवादियों

Palamu: प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों ने एक बार फिर अपनी गतिविधियों से आतंक फैलाया है। बुधवार की रात, माओवादियों ने पलामू जिले में तीन वाहनों को फूंक दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया। सभी जलाए गए वाहन हुसैनाबाद के विधायक कमलेश सिंह के भाई विनय कुमार सिंह उर्फ बीनू सिंह से संबंधित थे।

विनय कुमार सिंह, जो विधायक कमलेश सिंह के भाई हैं, हैदरनगर में डंडिला से सड़ेया तक रोड निर्माण करवा रहे थे। बुधवार की रात, भाकपा माओवादियों के एक दस्ते ने डंडिला इलाके में पहुंचकर एक जेसीबी और दो ट्रैक्टरों को आग के हवाले कर दिया। पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने घटना की पुष्टि की है और कहा है कि पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है, जिसके आधार पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

लेवी की धमकी और मुंशी का बदलाव

डंडिला से सड़ेया तक का रोड निर्माण कार्य अभय कंस्ट्रक्शन द्वारा किया जा रहा है, जो विनय कुमार सिंह का है। कुछ दिनों पहले रोड निर्माण से जुड़े मुंशी को बदलकर एक स्थानीय ग्रामीण को रखा गया था। विनय कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें उग्रवादियों से लेवी के लिए धमकी मिल रही थी, जिसकी जानकारी उन्होंने पुलिस को दी थी। हरिहरगंज में पुल निर्माण और डंडिला में रोड निर्माण कार्य उनके नेतृत्व में चल रहा है।

पुलिस का अभियान और सुरक्षा प्रबंध

धमकी की जानकारी मिलने के बाद, पुलिस ने जगुआर के नेतृत्व में इलाके में अभियान शुरू किया था। रोड निर्माण से जुड़े वाहनों को पहले सड़ेया इलाके में रखा जाता था, लेकिन घटना से पहले इन्हें डंडिला इलाके में रखा गया था। घटना के पीछे 15 लाख रुपये के इनामी माओवादी कमांडर नितेश यादव का हाथ होने की संभावना जताई जा रही है।

नक्सली गतिविधियों पर पुलिस की पैनी नजर

पलामू पुलिस इलाके में नक्सली गतिविधियों पर कड़ी नजर रखे हुए है और सर्च अभियान के तहत विभिन्न बिंदुओं पर जांच कर रही है। नक्सलियों की इस हरकत से स्थानीय लोगों में भय का माहौल बना हुआ है, और पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

इस घटना ने एक बार फिर से नक्सली आतंक की गंभीरता को उजागर किया है और प्रशासन को इस दिशा में कठोर कदम उठाने की जरूरत को बल दिया है।

 

हमें Follow करें!

x