बिहार

गोपालगंज में खुलेगा 500 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज: तेजस्वी यादव

गोपालगंज: उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने शनिवार को थावे दुर्गा मंदिर (Thave Durga Temple) में पूजा अर्चना करने के बाद मंदिर परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए बड़ी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि थावे (Thave) के आस पास ही 500 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज (Medical College) बनाएं जाएंगें।

उन्होंने कहा कि दो साल के अंदर मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो जाएंगा। थावे मां (Thave Maa) का कृपा हमारे परिवार के लोगों पर हमेशा से रहा है। हमारे पिता और मां हमेशा यहां आने काम किया है।

उन्होंने कहा कि इसके बाद जब भी आएंगे अपने साथ अपनी पत्नी राजश्री को लेकर आएंगे। एक सवाल के जबाव में कहा कि वह तो पटना में भी नहीं है। वे दिल्ली में है।

चुनाव में नौकरी देने का वादा किया था, क्या हुआ वादा

मंदिर परिसर से में कहना चाहता हूं कि जिले के विकास के लिए 600 करोड़ रुपये का विकास योजनाओं को शुरू करने जा रहे है।

थावे के विकास के लिए 97 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। जिसमें इको पार्क, लाईट, सड़क, दुकानें आदि बनाई जाएंगी।

उन्होंने सदर अस्पताल को 33 करोड़ रुपये खर्च का मॉडल अस्पताल बनाया जाएगा। जहां 100 बेड का अस्पताल होगा। यह काम भी दो साल में पूरा कर लिया जाएंगा।

तेजस्वी ने कहा कि नेशनल हाईवे 27 पर झाझवांं के पास बने अस्पताल को ड्रामा सेंटर (Drama Centre) में बदला जाएगा। ताकि हाईवे पर दुर्घटना ग्रस्त का इलाज हो सकें।

इसी प्रकार पथ निर्माण विभाग के साथ साथ अन्य विभागों को मिलाकर आसपास की सड़कों का कायाकल्प किया जाएंगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के नेतृत्व में बिहार में विकास का कार्य हो रहा है।

उनके नेतृत्व में बिहार आगे बढ़ रहा है।

एक प्रश्न के सवाल उन्होंने अमित शाह पर कटाक्ष किया कि वे धर्म की बात कर समाज में दंगा फसाद कराने की बात कहते है। बिहार में विशेष पैकेज की बात क्यों नहीं करते।

बेरोजगारी पर बात क्यों नहीं करते। चुनाव में नौकरी देने का वादा किया था, क्या हुआ वादा। नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार महज दो महीना भी नहीं हुआ कि फटाफट नौजवानों को नौकरी मिलना शुरू हो गया।

केवल स्वास्थ्य विभाग में डेढ लाख, शिक्षा विभाग में 2 लाख, एक लाख सिपाही तथा इसी प्रकार अन्य विभागों में नौकारी देने के लिए काम शुरू किया गया है।

बारिश होने के कारण कुछ समय तक मंदिर कार्यालय में रुके रहे

जबकि महागठबंधन के सरकार बनना अभी दो माह भी नही हुआ है। पत्रकारों के प्रश्न के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि केन्द्र में 8 साल के भाजपा की सरकार है।

सबेया हवाई पट्टी से उड़ान नहीं हो रहा है। इसका जवाब मोदी सरकार से पूछिए। मेरे पिता लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) के नाम से भाजपा डरती है।

गोपालगंज का विकास भाजपा इसलिए नहीं करती है कि लालू प्रसाद का गोपालगंज घर है। सबेया एयरपोर्ट से दिल्ली सहित अन्य जगहाें के लिए उड़ान रहती तो यहां का विकास होता।

उप मुख्यमंत्री डीएवी पब्लिक स्कूल (DAV Public School) में बारिश के बीच हेलीकॉप्टर से पहुंचे। जहॉ सड़क मार्ग से होते हुए बारिश में ही दुर्गामंदिर पहुंचे।

बारिश होने के कारण कुछ समय तक मंदिर कार्यालय में रुके रहे। उसके बाद दुर्गा मां का पूजा अर्चना किये।जहां वैदिक मंत्रोच्चार द्वारा पुजारियों ने उप मुख्यमंत्री का पूजा कराया।उन्होंने अपने समर्थकों को हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker