मंत्री नवाब मलिक ने कहा- फडणवीस के आरोप झूठे, हम जांच के लिए तैयार

नवाब मलिक ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उन पर तथा उनके परिवार पर कुर्ला में बम विस्फोट के आरोपित से तीन एकड़ जमीन खरीदने का झूठा आरोप आज लगाया है

मुंबई: महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस ने उन पर झूठे व तथ्यहीन आरोप लगाये हैं।

उन्होंने मुंबई बम विस्फोट के किसी भी आरोपित से जमीन खरीदने से इनकार किया और कहा कि उनका किसी भी अंडरवर्ल्ड के साथ कोई संबंध नहीं है। इस मामले की जांच जहां चाहें फडणवीस करवा लें, वे हर तरह की जांच के लिए तैयार हैं।

नवाब मलिक ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उन पर तथा उनके परिवार पर कुर्ला में बम विस्फोट के आरोपित से तीन एकड़ जमीन खरीदने का झूठा आरोप आज लगाया है।

यह तिल को ताड़ बनाने जैसा है और देवेंद्र फडणवीस गलत जानकारी के आधार पर इस तरह का आरोप लगा रहे हैं। नवाब मलिक ने कहा कि जिस जमीन की बात देवेंद्र फडणवीस कर रहे हैं, उसी जमीन पर वे और उनका परिवार 60 साल से भी ज्यादा समय से किरायेदार रहा है।

यह जमीन गोवावाला के मालिकी की थी और इसकी पावर आफ अटार्नी सलीम पटेल के पास थी। साथ ही इस जमीन की देखरेख के लिए और यहां बने घरों का किराया वसूलने के लिए गोवावाला ने सरदार शाहवली खान के पिता को बतौर चौकीदार रखा था।

सरदार शाहवली खान के पिता ने यहां धोखे से 300 मीटर जमीन अपने नाम कर ली थी। नवाब मलिक ने कहा कि गोवावाला के मालिकों ने जमीन का मालिकाना हक उनके परिवार को देने की पेशकश की और उस समय उनके साथ जो कीमत तय की गई, उसके अनुरूप इस जमीन की रजिस्ट्री की गई और तत्कालीन कीमत के आधार पर स्टांप ड्यूटी भरी गई थी।

जिस जमीन को सरदार शाहवली खान के पिता ने अपने नाम किया था ,वह जमीन भी उनके साथ तत्कालीन कीमत देकर ली गई थी। यह सौदेबाजी मुंबई बम विस्फोट के आरोपित सरदार शाहवली खान के साथ नहीं की गई है।

नवाब मलिक ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस इसे बढ़ा चढ़ा कर बता रहे हैं, जबकि उस जगह पर एक बिल्डिंग बनी है, जिसमें 140 फ्लैट हैं तथा सैकड़ों झोपड़े हैं।

उस जगह पर उनकी सिर्फ 8 दुकानें और 8 कमरे हैं। देवेंद्र फडणवीस ने उनका नाम अंडरवर्ल्ड से जोड़ने का मिथ्या प्रयास किया है लेकिन वह कल देवेंद्र फडणवीस के पिछले 5 साल के दौरान के अंडरवर्ल्ड के रिश्तों की जानकारी देंगे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button