मनोरंजन

Sanjay Dutt ने लॉन्च किया Production House थ्री डायमेंशन मोशन पिक्च र्स

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त उद्योग में वीरता के स्वर्ण युग को वापस लाने के उद्देश्य से प्रोडक्शन कंपनी थ्री डायमेंशन मोशन पिक्च र्स लॉन्च कर रहे हैं।

दत्त ने वैरायटी डॉट कॉम से कहा, हमारे पास जो था उसे वापस पाने की कोशिश कर रहे हैं, जो दक्षिण भारतीय फिल्में अब कर रही हैं।

उन्होंने कहा, जब हमने फिल्म उद्योग में प्रवेश किया, तो हमने वीरता, वीर भूमिकाओं, सामूहिक प्रेम और सब कुछ के साथ शुरूआत की और मैंने इसे रुकते हुए देखा। और मैं इसे पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहा हूं।

संजय ने 1981 में रॉकी के साथ शुरूआत की, एक ऐसे युग में जहां मुख्यधारा के भारतीय सिनेमा के प्रमुख पुरुषों को एक पूर्ण वीर पैकेज के रूप में लिखा गया था।

आज, हिंदी फिल्म उद्योग में वह शैली कम हो गई है, या थोड़ा अंतर आ गया है जैसा कि दत्त ने वर्णन किया है।

अभिनेता ने कहा, डेनजेल वाशिंगटन और केविन कॉस्टनर और मेल गिब्सन हॉलीवुड में क्या कर रहे हैं, मुझे लगता है कि यहां थोड़ा अंतर गायब है।

मैं उस उम्र के नायक के उस अंतर को वापस पाने की कोशिश कर रहा हूं, जो प्रदर्शन कर सकता है और कौन लड़ सकता है और कौन अपने अधिकारों के लिए खड़ा हो सकता है।

उन्होंने कहा, स्वर्ण युग- यह बस मर नहीं सकता। यहां तक कि अगर आप हॉलीवुड को देखते हैं, तो यह वहां और दक्षिण में मौजूद है।

मुझे नहीं पता कि बॉलीवुड के साथ क्या हुआ। लेकिन यही हम वे वीरता के दिन वापस पाने की कोशिश कर रहे हैं।

थ्री डायमेंशन एक स्लेट तैयार कर रहा है जिसमें हॉरर-कॉमेडी द वर्जिन ट्री शामिल है, जिसका निर्देशन सिद्धांत सचदेव करेंगे और चार नए कलाकारों के साथ अपने फीचर की शुरूआत करेंगे। इनके पास टीवी, संगीत वीडियो और सहायक अनुभव है।

प्रिंसिपल फोटोग्राफी मई में शुरू होगी।

बाकी स्लेट का शीर्षक अभी तक नहीं है, लेकिन इसमें एक पारिवारिक नाटक, युवा अभिनेताओं के साथ कुछ एक्शन फिल्में और एक परिपक्व व्यक्ति के साथ कुछ और एक्शन फिल्में शामिल हैं।

दत्त कहते हैं, मैं उन सभी में नहीं, बल्कि उनमें से कुछ में अभिनय करूंगा।

उन्होंने कहा, मैं निर्माता के रूप में आराम करना चाहता हूं, उद्योग में रहने के 40 साल बाद – इसके दूसरी तरफ सेट पर हूं। यह मेरे लिए एक अनुभव होगा, मैं उस कुर्सी पर पहले कभी नहीं रहा हूं। मैं इसके लिए तत्पर हूं।

जबकि थ्री डायमेंशन स्लेट में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के लिए श्रृंखला भी शामिल है, फिल्में सभी नाटकीय रिलीज के लिए हैं। दत्त ने कहा, मैं बड़े पर्दे में विश्वास करता हूं- मुझे पता है कि यह कभी खत्म नहीं हो सकता।

मुझे पता है कि ओटीटी (स्ट्रीमिंग) आज फिल्म निर्माण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। लेकिन मुझे पता है कि अंतत: थिएटर खुलेंगे और कुछ फिल्में केवल थिएटर के लिए बनेंगी।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि बॉलीवुड में हमारे स्थान पर आने और अतिक्रमण करने वाले इस पूरे कॉर्पोरेट ढांचे ने सब कुछ बर्बाद कर दिया।

अभिनेता ने कहा, क्योंकि, वे लोग जो टेबल पर बैठे हैं और जो पैसे दे रहे हैं, उन्हें निर्देशक के निर्माण के लिए, या अभिनेताओं के साथ हस्तक्षेप करने या सामग्री या स्क्रिप्ट पर अपना विचार देने का कोई अधिकार नहीं है।

दत्त कहते हैं, उनका व्यवसाय फंडिंग है और यहीं पर व्यवसाय समाप्त होता है। लेकिन एक बार जब आप स्क्रिप्ट में और दिशा में और बजट में हस्तक्षेप करना शुरू कर देते हैं, तो चीजें खराब हो जाती हैं और इसलिए मुझे लगता है कि हम उस समय के दौरान बहुत कुछ अच्छी चीजें खो चुके हैं।

एक अभिनेता के रूप में, दत्त ने अक्षय कुमार के साथ ऐतिहासिक पृथ्वीराज, रणबीर कपूर के साथ पीरियड एक्शन ड्रामा शमशेरा और क्राइम ड्रामा केजीएफ: चैप्टर 2, 2018 कन्नड़-भाषाकी अगली कड़ी सहित कई फिल्मों में देरी की है। फिल्म जो अखिल भारतीय ब्लॉकबस्टर बन गई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker