झारखंड

राजधानी में नगर निगम का अतिक्रमण मुक्त अभियान जारी, हरिहर सिंह मोड से लेकर…

रांची नगर निगम (Ranchi Municipal Corporation) ने मंगलवार को भी शहर की बेपटरी हो चुकी यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाया।

Ranchi Municipal Corporation: रांची नगर निगम (Ranchi Municipal Corporation) ने मंगलवार को भी शहर की बेपटरी हो चुकी यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाया।

निगम की इन्फोर्समेंट टीम (Enforcement Team) की ओर से दिन में 11 बजे से बरियातू रोड में हरिहर सिंह मोड से लेकर बिजली ऑफिस (Electricity Office) और वहां से बूटी मोड तक सघन अभियान चलाया गया। इस क्रम में सड़क के दोनों छोर पर नो वेंडिंग जोन में फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों को हटाया गया।

दोनों छोर पर नो वेंडिंग जोन में फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों को हटाया

अभियान के दौरान फुटपाथ पर ठेला-खोंमचा और अस्थाई निर्माण कर चलायी जा रहीं दुकानों को हटाया गया। बांस-बल्ली से तैयार संरचना को जेसीबी की मदद से ध्वस्त किया गया।

जिला प्रशासन द्वारा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी और पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर चलाए गए अभियान में टीम ने Bariatu Road में अलग-अलग स्थानों से आठ ठेला व कई खोंमचा जब्त किया।

इससे पूर्व उक्त मार्ग पर निगम की ओर से साउंड सिस्टम के जरिए फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त रखने का आमजन से आह्वान किया गया था। दुकानदारों से अपनी-अपनी दुकानों को हटाने को कहा गया था। इसके बावजूद पहले की तरह सड़क के दोनों छोर पर Vendors ने दुकानें लगाई थी।

बताया गया कि फुटपाथ पर लगी दुकानों से सामान की खरीदारी करने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। इस क्रम में वे सड़क पर ही साथ लाए वाहनों को खड़ा कर देते हैं।

दुकानों पर भीड़ और सड़क पर वाहन खड़ा करने से ऐसे प्रमुख एवं व्यस्त मार्ग पर हर दिन रुक-रुक कर जाम की स्थिति बनती रहती है। इस कारण आमजन की परेशानी बढ़ी रहती है। इसलिए निगम अभियान चला रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker