पूर्व CM नवीन पटनायक के सहयोगी VK पांडियन ने एक्टिव पॉलिटिक्स से लिया संन्यास, कहा…

News Aroma Desk

CM Naveen Patnaik’s aide VK Pandian retired from active Politics : ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनावों में बीजू जनता दल (BJD) की हार के कुछ दिनों बाद ही पूर्व सीएम नवीन पटनायक के सहयोगी वीके पांडियन ने Active Politics से संन्यास ले लिया है।

- Advertisement -

पांडियन ने एक वीडियो जारी कर अपने इस फैसले की घोषणा की। आप हमको लगता है कि VK Pandian को पूर्व CM पटनायक का उत्तराधिकारी माना जा रहा था।

BJD की हार के बाद से पांडियन सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आ रहे थे और वह पार्टी नेताओं की मीटिंग में भी नहीं पहुंचे थे।

- Advertisement -

वीके पांडियन ने कहा, “अगर इस यात्रा में मेरे से कोई गलती हुई तो मैं उसके लिए माफी चाहता हूं. मेरे खिलाफ चलाए गए नैरेटिव अभियान से BJD को चुनाव में नुकसान हुआ तो मैं इसके लिए पूरे बीजेडी परिवार से माफी चाहता हूं. BJD के लाखों कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं.”

लोकसभा-विधानसभा चुनाव का रिजल्ट

ओडिशा विधानसभा चुनाव (Odisha Assembly Elections) में BJP के हाथों BJD को करारी हार का सामना करना पड़ा है। बीजेपी ने राज्य विधानसभा की 78 सीटें जीतकर BJD के 24 साल के शासन को खत्म किया है।

दूसरी तरफ, नवीन पटनायक की अगुवाई वाली पार्टी बीजेडी को 51 सीटें मिलीं। कांग्रेस ने 14, CPI (M) ने एक सीट जीती है। चुनाव में तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत हासिल की है।

नवीन पटनायक और उनकी पार्टी के लिए चौंकाने वाली बात यह भी रही कि लोकसभा चुनाव में पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली। दूसरी तरफ BJP ने राज्य की 20 लोकसभा सीटों पर कब्जा कर लिया, जबकि एक सीट कांग्रेस ने जीती।