शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, पिता और दो बेटियां जिंदा जलीं

News Aroma Desk

House Caught fire due to Short Circuit: मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर बहोड़ापुर इलाके में सुबह करीब 3 बजे तीन मंजिला घर में भीषण आग (Massive Fire) लग गई। उस समय लोग सो रहे थे।

अग्निशमन अधिकारी अतिबल सिंह यादव ने बताया कि आग तीसरी मंजिल पर स्थित रसोई में शॉर्ट सर्किट (short circuit) के कारण लगी। आग में 45 वर्षीय विजय गुप्ता और उनकी दो बेटियां 17 वर्षीय अंशिका और 14 वर्षीय यशिका घिर गईं।

उन्होंने बाहर निकलने की काफी कोशिश की, लेकिन नहीं निकल पाए और आग में जिंदा जल गए। आसपास के लोगों ने आग की लपटें देखीं तो तुरंत घटना की जानकारी दमकल कर्मियों के साथ-साथ पुलिस को दी।

जानकारी मिलते ही वायुसेना स्टेशन (Air Force Station) के दस्ते मौके पर पहुंचे और दीवार तोड़कर घर में घुसे।

घटना की जानकारी के बाद फायर ब्रिगेड (fire brigade) और पुलिस टीम मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं पुलिस ने तीनों शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया

दो घंटे से अधिक समय की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। इस दौरान कई पानी के टैंकरों का इस्तेमाल किया गया।

विजय गुप्ता के बड़े भाई सुरेश गुप्ता ने बताया कि सूचना मिलने के तुरंत बाद वह मौके पर पहुंचे। भीषण आग से वह अपने भाई और दो भतीजियों को नहीं बचा पाए। जब आग लगी, उस समय विजय की पत्नी और उनका बेटा अपने ससुराल में थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

हमें Follow करें!