‘इंडिया’ गठबंधन ने नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का दिया था ऑफर, लेकिन…

Digital Desk

PM Post Offer to Nitish Kumar : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के नतीजे सामने आने के बाद अब NDA गठबंधन को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) से सरकार बनाने का प्रस्ताव मिल चुका है।

- Advertisement -

कल 9 जून की शाम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है।

इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि इंडिया गठबंधन की ओर से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को प्रधानमंत्री (Prime Minister) पद का ऑफर दिया गया था।

- Advertisement -

दरअसल JDU के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी (K.C Tyagi) ने एक न्यूज चैनल पर दिए इंटरव्यू में दावा किया है कि इंडी गठबंधन की ओर से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद ऑफर किया गया था।

लेकिन  जदयू ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया और NDA के साथ ही मजबूती से एनडीए के साथ नयी सरकार  चलाने का फैसला किया।

उन्होंने आगे कहा कि जब हम साथ थे तो नीतीश कुमार को ये संयोजक बनाने के लिए तैयार नहीं हुए। आज प्रधानमंत्री पद का प्रस्ताव दे रहे हैं।

मजबूती से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ देते रहेंगे

बताते चलें शुक्रवार को NDA संसदीय दल की बैठक हुई जिसमें एनडीए के सभी जीते हुए सांसद व पार्टी के दिग्गज नेता शामिल हुए। नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया।

सभी ने प्रधानमंत्री पद के नरेंद्र मोदी के नाम पर अपनी सहमति दी। इस दौरान अपने संबोधन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वो मजबूती से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ देते रहेंगे।

नीतीश कुमार ने कहा कि जदयू प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के नाम पर सहमत है और देश में लगातार तीसरी बार एकजुट रहकर सभी एनडीए की सरकार चलाएंगे।