Loksabha Election 2024 : यहां इन दो नेताओं ने कबूल कर ली अपनी हार

News Aroma Desk

Srinagar Loksabha Election 2024 : जम्मू-कश्मीर के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्लाह (Omar Abdullah) और महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव-2024 में अपनी-अपनी हार कबूल कर ली।

एक बड़े उलटफेर में इंजीनियर राशिद ने दो लाख से ज्यादा वोटों की बढ़त बना ली है। उमर अब्दुल्ला ने ‘X’ पर एक Post में कहा, “मुझे लगता है कि यह अपरिहार्य को स्वीकार करने का समय है। उत्तरी कश्मीर में जीत के लिए इंजीनियर राशिद को बधाई।

मुझे नहीं लगता कि उनकी जीत से उन्हें जेल से जल्दी रिहाई मिलेगी और न ही उत्तरी कश्मीर के लोगों को वह प्रतिनिधित्व मिलेगा, जिसका उन्हें अधिकार है, लेकिन मतदाताओं ने अपनी बात कह दी है और लोकतंत्र में यही सबसे ज्यादा मायने रखता है।”

महबूबा मुफ़्ती ने ‘X’ पर लिखा, “लोगों के फैसले का सम्मान करते हुए मैं अपने PDP कार्यकर्ताओं और नेताओं को तमाम मुश्किलों के बावजूद उनकी कड़ी मेहनत और समर्थन के लिए धन्यवाद देती हूं।

मुझे वोट देनेवाले लोगों के प्रति मेरी हार्दिक कृतज्ञता। हारना-जीतना खेल का हिस्सा है और यह हमें हमारे रास्ते से नहीं हटा सकता।”

Srinagar Lok Sabha seat पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के सैयद रूहुल्लाह मेहदी अपने PDP प्रतिद्वंद्वी वहीद पारा से बड़े अंतर से आगे चल रहे हैं। मेहदी 1,58,610 वोटों से आगे चल रहे हैं।

जम्मू लोकसभा सीट पर BJP के जुगल किशोर शर्मा कांग्रेस के रमन भल्ला से आगे चल रहे हैं। उधमपुर लोकसभा सीट पर BJP के डॉ जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस के चौधरी लाल सिंह पर अजेय बढ़त बना ली है।

हमें Follow करें!

x