शपथ के पहले बोले मोदी, 5 साल का रोड मैप तैयार, देश को बनाना है विकसित भारत

News Aroma Desk

Modi Spoke Before Taking Oath : रविवार को नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने शपथ ग्रहण समारोह से पहले कैबिनेट में शामिल होने वाले संभावित सदस्यों के साथ एक महत्वपूर्ण मीटिंग की।

 

Narendra Modi ने कहा कि पांच साल का Roadmap तैयार है। इस दौरान उन्होंने 100 दिन के रोडमैप पर चर्चा की और उसे जमीन पर उतारने के निर्देश दिए।

100 दिनों की कार्य योजना

जानकारी के अनुसार मोदी ने कहा कि 100 दिन की कार्ययोजना को जमीन पर उतारना है। इसी के साथ पेंडिंग योजनाओं को पूरा करना है। जो आपको विभाग मिलेगा, उसे जल्दी से जल्दी पूरा किया जाए, इसकी चिंता कीजिएगा।

प्रधानमंत्री आवास पर 22 सांसदों के साथ हुई बैठक में मोदी ने कहा कि पांच साल का Roadmap भी तैयार है. आप उस पर जी जान से जुट जाइएगा।

हमारी सरकार का लक्ष्य है कि साल 2047 में भारत को पूरी तरह से विकसित भारत बनाना है। जनता को NDA पर भरोसा है। उसे और मजबूत करना है।

बैठक में शामिल 22 सांसद

जो सांसद प्रधानमंत्री आवास पर मीटिंग में शामिल होने पहुंचे, उनमें सर्बानंद सोनोवाल, चिराग पासवान, अन्नपूर्णा देवी, मनोहर लाल खट्टर, शिवराज सिंह चौहान, भागीरथ चौधरी, किरेन रिजिजू, जितिन प्रसाद, HD कुमारस्वामी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, निर्मला सीतारमण, रवनीत बिट्टू, अजय टमटा, राव इंद्रजीत सिंह, नित्यानंद राय, जीतन राम मांझी, धर्मेंद्र प्रधान, गजेंद्र सिंह शेखावत, हर्ष मल्होत्रा, एस जयशंकर, सीआर पाटिल व कृष्णपाल गुर्जर शामिल थे।

सहयोगियों को मिल सकते हैं पांच से आठ मंत्रालय

ऐसा माना जा रहा है कि शिक्षा और संस्कृति के अलावा गृह, वित्त, रक्षा और विदेश जैसे अहम मंत्रालय BJP जपा के पास रहेंगे, जबकि उसके सहयोगियों को पांच से आठ कैबिनेट बर्थ मिल सकते हैं।

पार्टी के भीतर जहां अमित शाह और राजनाथ सिंह जैसे नेताओं को नए मंत्रिमंडल में शामिल होना तय माना जा रहा है, वहीं लोकसभा चुनाव जीतने वाले पूर्व मुख्यमंत्री जैसे शिवराज सिंह चौहान, बसवराज बोम्मई, मनोहर लाल खट्टर और सर्बानंद सोनोवाल सरकार में शामिल होने के दावेदार हैं।

हमें Follow करें!

x