भारत

तय है कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को पटना साहिब के पार्टी प्रत्याशी अंशुल अविजित के समर्थन में बख्तियारपुर में आयोजित एक चुनावी रैली (Election Rally) को संबोधित किया।

Rahul Gandhi On Modi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को पटना साहिब के पार्टी प्रत्याशी अंशुल अविजित के समर्थन में बख्तियारपुर में आयोजित एक चुनावी रैली (Election Rally) को संबोधित किया।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि इस बार तय है कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं। यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है। BJP अगर जीत गई तो संविधान फाड़कर फेंक देगी। उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया में कोई शक्ति संविधान को छू भी नहीं सकती।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीबों की लिस्ट बनाएगी। करोड़ों महिलाओं के नाम इस लिस्ट में होंगे। 5 जुलाई को इन करोड़ों महिलाओं के अकाउंट में हम 8,500 रुपए डालेंगे, यानी साल में 1 लाख रुपए हम देंगे। किसानों की आमदनी भी हम दोगुनी करने जा रहे हैं। PM मोदी के एक Interview को लेकर भी तंज कसते हुए कहा कि अब वे कहते हैं कि बड़े-बड़े फैसले मैं नहीं लेता, परमात्मा लेते हैं।

उन्होंने कहा कि I’N’D’I’A गठबंधन की सरकार बनते ही पहला काम अग्निवीर योजना को फाड़कर कूड़े में डालने का होगा। उन्होंने इसे सरकार की थोपी हुई योजना बताते हुए कहा कि आर्मी भी ऐसी योजना नहीं चाहती।

I’N’D’I’A गठबंधन दो तरीके के शहीद नहीं चाहता है। जवानों को मजदूर बना दिया गया है। यह संविधान है तभी किसानों, गरीबों, पिछड़ों, दलितों को हक मिल रहा है। इसके समाप्त होते ही इनका अधिकार छीन लिया जाएगा।

उन्होंने जोर देकर कहा कि आशा और आंगनबाड़ी में काम करने वालों का मानदेय दोगुना किया जाएगा। मैंने पता किया है कि देश में सरकारी नौकरी के 30 लाख पद खाली हैं, हमारी योजना इन सभी पदों को भरने की है। पिछली सरकार जिस तरह मनरेगा लाई थी, उसी तरह हमारी सरकार स्नातक, डिप्लोमा की पढ़ाई करने वाले युवाओं को पहली नौकरी देगी।

बता दें कि पटना साहिब में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के सातवें और अंतिम चरण में 1 जून को मतदान होना है। यहां कांग्रेस प्रत्याशी अंशुल अविजित का मुकाबला BJP के रविशंकर प्रसाद से माना जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker