भारत

राज्यसभा सभापति ने सदन की कार्यवाही सुचारू ढंग से चलाने के लिए सर्वदलीय बैठक में सभी से मांगा सहयोग

नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र शुरू होने से पहले राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने शनिवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में सभी दलों के नेताओं से सदन को सुचारु ढंग से चलाने में सहयोग की अपील की।

बैठक में सभी दल के नेताओं ने सदन की कार्यवाही को शांतिपूर्ण ढंग से चलाने में सहयोग का भरोसा दिलाया।

हालांकि, विपक्षी दलों के नेताओं ने कोरोना महामारी, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों, महंगाई जैसे मुद्दों को उठाने की मांग की।

बैठक के बाद समाजवादी पार्टी के नेता प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि सभापति ने सदन की कार्यवाही को चलाने के लिए सहयोग की अपील की है। सभी दल चाहते हैं कि सदन चले और जनहित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हो।

वहीं, तृणमूल कांग्रेस की ओर से उच्च सदन की कार्यवाही को सुचारू ढंग से संचालित करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए। इसमें प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की सलाह शामिल है।

नायडू के आवास पर हुई इस बैठक में सत्तापक्ष की ओर से कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल रहे।

उधर, रविवार को संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी द्वारा आहूत बैठक 11 बजे संसद भवन परिसर में होगी।

इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं। जबकि, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शाम चार बजे संसद भवन परिसर में संसदीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी शामिल होंगे। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों की बैठक होनी तय है।  यह बैठक रविवार को तीन बजे होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बैठक में उपस्थित रहेंगे।

Back to top button