जॉब्स

NCERT ने निकाली 347 नॉन-एकेडेमिक पदों की भर्ती, पिछली बार हुई सभी भर्तियां को किया गया रद्द

NCERT Recruitment 2023 : NCERT में सरकारी नौकरी (Government Job) की तलाश कर रहे युवाओ के लिए अच्छी खबर है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय (Union Ministry of Education) के अधीन राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद ने 347 नॉन-एकेडेमिक पदों पर भर्ती के लिए नया विज्ञापन जारी किया है।

परिषद द्वारा 22 अप्रैल 2023 को विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित विज्ञापन (Print AD ) के मुताबिक पे-मैट्रिक्स लेवल 2 से 5 के अंतर्गत 215 पदों, लेवल 6 से 8 के अंतर्गत 99 पदों और लेवल 10 से 12 के अंतर्गत 24 पदों समेत कुल 347 गैर-शैक्षणिक पदों पर भर्ती की जानी है।

यह भर्ती NCERT के नई दिल्ली स्थित मुख्यालय के साथ-साथ विभिन्न संस्थानों और क्षेत्रीय केंद्रों के लिए एकसाथ की जा रही है।

NCERT ने निकाली 347 नॉन-एकेडेमिक पदों की भर्ती, पिछली बार हुई सभी भर्तियां को किया गया रद्द-NCERT recruits 347 non-academic posts, all previous recruitments canceled

 

कैसे करें आवेदन

NCERT द्वारा विज्ञापित 347 नॉन-एकेडेमिक पदों (Non-Academic Posts) पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, ncert.nic.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।

आवेदन प्रक्रिया 29 अप्रैल से शुरू होगी और उम्मीदवार 6 मई 2023 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। पोर्टल पर आवेदन लिंक रोजगार समाचार पत्र (Employment Newspaper) में प्रकाशन की तिथि यानी 29 अप्रैल को एक्टिव किया जाएगा, जहां भर्ती की विस्तृत अधिसूचना भी जारी की जाएगी।

NCERT ने निकाली 347 नॉन-एकेडेमिक पदों की भर्ती, पिछली बार हुई सभी भर्तियां को किया गया रद्द-NCERT recruits 347 non-academic posts, all previous recruitments canceled

NCERT भर्ती अधिसूचना और आवेदन लिंक

दूसरी तरफ, NCERT ने Non-Academic Category में 20 जनवरी 2018 से लेकर 6 अगस्त 2022 के बीच विज्ञापित 8 भर्ती प्रक्रियाओं को निरस्त कर दिया है।

परिषद के अवर सचिव-गैर शैक्षणिक (Secretary-Non Academic) की तरफ से जारी विज्ञापन के मुताबिक इस अवधि के दौरान विज्ञापित एलडीसी, जूनियर एचटी, आदि पदों की भर्ती अधिसूचनाओं को रद्द कर दिया गया है।

इन विज्ञापनों के सापेक्ष जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, उनके द्वारा जमा किए गए शुल्क को वापस कर दिया जाएगा। साथ ही, विभिन्न नॉन-एकेडेमिक पदों के लिए भर्ती 29 अप्रैल को जारी होने वाली नए विज्ञापन (Advertisement) से की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker