भारत

अगर आपके पास PUC सर्टिफिकेट नहीं है तो बचना नामुमकिन, स्पेशल कैमरों से…

PUC Certificate: वाहन चालकों के लिए चेतावनी। अगर आप के वाहन का PUC प्रमाणपत्र नहीं है, तब अब बच नहीं पाएंगे, परिवहन विभाग (Transport Department) ने इन वाहनों का चालान काटने के लिए दिल्ली (Delhi) के 25 पेट्रोप पंपों (Petrol P umps) पर विशेष तरह के कैमरे लगा दिए हैं।

कैमरे वाहन की नंबर प्लेट पढ़कर यह पता लगा लेने वाले हैं कि आप के वाहन का PUC प्रमाणपत्र वैध है या नहीं, अगर वैध नहीं है, तब आपके Mobile पर तुरंत संदेश आएगा कि आप का PUC प्रमाणपत्र वैध नहीं है, तुरंत इस बनवा लें। अगर आप फिर भी नहीं बनवाते हैं, तब तीन घंटे समय देने के बाद आप का चालान काट दिया जाएगा।

PUC प्रमाणपत्र वैध नहीं है, तुरंत इस बनवा लें

PUC प्रमाणपत्र वैध नहीं है, तुरंत इस बनवा लें

ट्रायल के तौर पर यह व्यवस्था पिछले सोमवार से शुरू हो गई है। विभाग ने वाहनों में वैध PUC नहीं होने पर सोमवार से E-Challan काटने की कार्रवाई शुरू कर दी है। चालान की जानकारी सीधे उन लोगों के मोबाइल पर भेजी जा रही है। वैध PUC नहीं होने पर वाहनों के 10-10 हजार रुपये के चालान काटे जाते हैं।

दिल्ली भर में 950 स्थानों पर PUC प्रमाणपत्र जारी किया जाता है। लगभग सभी पेट्रोल पंपों (Petrol Pumps) पर भी यह सुविधा उपलब्ध है। राजधानी के 11 जिलों में से हर जिले में कम से कम दो पेट्रोल पंपों पर विशेष कैमरे लगाए गए हैं।

कुछ जिलों में तीन पेट्रोल पंपों पर यह व्यवस्था की गई है। विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन 25 पेट्रोल पंपों की लोकेशन को उजागर नहीं किया जाएगा। इसका पता लगने से लोग डर के मारे इन Petrol Pumps पर नहीं जाएंगे। जिससे इनके मालिकों को व्यापार में नुकसान होगा।

उन्होंने कहा कि पंप मालिकों को विश्वास में लिया गया है कि उनके पंप के Location को उजागर नहीं किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker