मैदान बदलने की स्थिति में न्यूजीलैंड के पास बैकअप प्लान

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड इस महीने की आखिर में वेस्टइंडीज के साथ होने वाली टी-20 सीरीज के साथ अपने घरेलू क्रिकेट सीजन की शुरुआत करेगी।

इस बीच, न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने आश्वस्त किया है कि अगर आयोजन स्थल पर कोरोना के मामले बढ़ते हैं तो उसके पास मैदान बदलने को लेकर बैकअप प्लान है।

न्यूजीलैंड को इस समर में वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, बांग्लादेश, आस्ट्रेलिया (पुरुष और महिला) तथा महिला क्रिकेट टीमों की मेजबानी करनी है।

एनजेडसी ने अपनी वेबसाइट पर एक रिपोर्ट में कहा, अगर किसी जगह पर मैच होने हैं और उस आयोजन स्थल के आसपास कोरोना के मामले बढ़ते हैं तो न्यूजीलैंड क्रिकेट के पास आयोजन स्थल को बदलने के बैकअप प्लान्स हैं। मैच अभी भी बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड को तीन टी-20 और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है। इसके बाद उसे पाकिस्तान के साथ तीन टी-20 और दो टेस्ट, आस्ट्रेलिया के साथ पांच टी-20 और बांग्लादेश के साथ तीन वनडे तथा तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

वेस्टइंडीज की पुरुष क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड में है और उसके कुछ सदस्यों ने आइसोलेशन नियमों का उल्लंघन किया था। इसके बाद न्यूजीलैंड ने विंडीज को ट्रेनिंग करने की इजाजत देने से मना कर दिया और अब उसने क्वारंटीन के नियमों को सख्त कर दिया है।

Back to top button