भारत

महाराष्ट्र में सब हो गया गड़बड़, मंत्री बनने की चाह में डगमगा गया गए नेताजी, गडकरी ने…

उन्होंने कहा कि जो लोग मंत्री बनने की इच्छा रखते थे, वे अब दुखी हैं क्योंकि मैदान में भीड़ हो गई है, और उन्हें नहीं पता कि उन्हें अपने सिले हुए सूट का क्या करना चाहिए

नई दिल्ली : महाराष्ट्र की वर्तमान राजनीतिक स्थिति को देखते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने नेता बनने का सपना रखने वालों के लिए बड़ी बात कह डाली।

क्या कहा गडकरी ने

उन्होंने कहा कि जो लोग मंत्री बनने की इच्छा रखते थे, वे अब दुखी हैं क्योंकि मैदान में भीड़ हो गई है, और उन्हें नहीं पता कि उन्हें अपने सिले हुए सूट (Suit) का क्या करना चाहिए।

यहां नागपुर विद्यापीठ शिक्षण मंच द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए, वरिष्ठ भाजपा नेता ने भूटान के प्रधान मंत्री द्वारा प्रस्तावित “domestic happy human index” के कॉनसेप्ट का उल्लेख किया और कहा कि ज्यादातर लोग कभी खुश नहीं होते हैं।

महाराष्ट्र में सब हो गया गड़बड़, मंत्री बनने की चाह में डगमगा गया गए नेताजी, गडकरी ने-Everything went wrong in Maharashtra, Netaji wavered in his desire to become a minister, Gadkari

उनकी बारी कभी आएगी…

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने कहा, अगर कोई व्यक्ति यह स्वीकार करता है कि मुझे मेरी योग्यता से अधिक मिला है तो वह व्यक्ति खुश और संतुष्ट हो सकता है।

नहीं तो नगरसेवक (Corporator) नाखुश हैं क्योंकि वे विधायक नहीं बने, विधायक नाखुश हैं क्योंकि वे मंत्री नहीं बने और मंत्री असंतुष्ट रहते हैं क्योंकि उन्हें अच्छा मंत्रालय नहीं मिला।

उन्होंने कहा, और अब जो (मंत्री) बनने वाले थे, वे यह सोचकर नाखुश हैं कि क्या उनकी बारी कभी नहीं आएगी, इतनी भीड़ हो गई है। इस बात पर वहां मौजूद लोग हंस पड़े और तालियां गूंज उठीं।

बेकार जाएंगे सिलवाए हुए सूट

उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज में अपनी बात जारी रखते हुए कहा, “वे शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) के लिए सूट सिलवाकर तैयार थे। अब सवाल यह है कि उस सूट के साथ क्या किया जाए, क्योंकि अब तो उम्मीदवारों की संख्या बढ़ गई है।

गडकरी ने आगे कहा, जिस हॉल (Hall) में कार्यक्रम हो रहा था उसकी क्षमता 2200 थी और इसमें बहुत सारे लोग बैठ सकते हैं, लेकिन मंत्रालय का आकार नहीं बढ़ाया जा सकता है।

NCP के आने से राजनीतिक दल में बेचैनी

अजित पवार (Ajit Pawar) के नेतृत्व वाला NCP गुट 2 जुलाई को महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गया था।

इसके बाद से विपक्षी नेता दावा कर रहे हैं कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व वाली शिवसेना और उसकी सहयोगी भाजपा के विधायकों के बीच असंतोष बढ़ रहा है, क्योंकि इसकी वजह से उनके मंत्री पद की महत्वाकांक्षाएं विफल हो गई हैं।

महाराष्ट्र में सब हो गया गड़बड़, मंत्री बनने की चाह में डगमगा गया गए नेताजी, गडकरी ने-Everything went wrong in Maharashtra, Netaji wavered in his desire to become a minister, Gadkari

ट्रक चालकों को मिली बड़ी सौगात

इससे पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्रक चालकों को बड़ी सौगात दी थी। केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने अपने Tweet में कहा था कि, “N2 और N 3 कैटेगरी से संबंधित ट्रकों के केबिन में एयर कंडीशनिंग सिस्टम (Air Conditioning System) को अनिवार्य करने के लिए मसौदा अधिसूचना को मंजूरी दे दी गई है।

सड़क सुरक्षा (Road Safety) सुनिश्चित करने में ट्रक चालक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह निर्णय ट्रक ड्राइवरों के लिए आरामदायक काम करने की स्थिति प्रदान करने में एक मील का पत्थर साबित होगी। जिससे उनकी दक्षता में सुधार होने के साथ ही ड्राइवर की थकान की समस्या का समाधान होगा।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker