बिजनेस

ChatGPT और Google Bard को टक्कर देने आ गया ‘Crutrim AI’ Chatbot

अब ChatGPT और Google Bard को टक्कर देने के ‎लिए OLA ने Crutrim AI’ Chatbot उतार ‎दिया है। बता दें ‎कि आज के इस Digital युग में Artifical Intelligence खासा रोल अदा कर रही है।

OLA Crutrim AI’ Chatbot: अब ChatGPT और Google Bard को टक्कर देने के ‎लिए OLA ने Crutrim AI’ Chatbot उतार ‎दिया है। बता दें ‎कि आज के इस Digital युग में Artifical Intelligence खासा रोल अदा कर रही है।

यही कारण है कि बड़े-बड़े टेक दिग्गज आज के समय में एआई पर अपना दांव लगा रहे हैं। फिर चाहें वो Open AI का GPT हो या गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के एआई चैटबॉट, इसी दौड़ में एक और नाम शामिल हो गया है भारत का Artificial Intelligence ‘Crutrim AI’ Chatbot का। इस Chatbot को ओला के संस्थापक और चेयरमैन भाविश अग्रवाल की कंपनी क्रुट्रिम ने उतारा है। ‎जिसे भाविश अग्रवाल ने सोमवार को लॉन्च किया।

OLA Crutrim AI’ Chatbot

बता दें ‎कि AI Chatbox अब सार्वजनिक बीटा में उपलब्ध हो रहा है। इसे लेकर भावेश अग्रवाल ने एक्स पर पोस्ट किया, जैसा कि वादा किया गया था, ‘Crutrim AI’ बीटा रोलआउट आज से शुरू हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि यह अभी पहली जनेरेशन ऐप की शुरुआत है। अभी बहुत कुछ आना बाकी है।

चैटबॉट 10 से अधिक भारतीय भाषाओं में

उन्होंने यह भी दावा किया कि समय के साथ इसमें काफी सुधार होने हैं। ये चैटबॉट अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, बंगाली, मराठी, कन्नड़, गुजराती और यहां तक कि Hinglish(हिंदी और अंग्रेजी का मिश्रण) सहित 10 से अधिक भारतीय भाषाओं में लोगों की मदद करेगा।

OLA Crutrim AI’ Chatbot

AI चैटबॉट Specific Triggers और Algorithms के आधार पर काम करता है।

चैटबॉट, एक कंप्यूटर प्रोग्राम है, जो यूजर के सवालों को समझने और उनका जवाब देने के लिए Natural Language Processing और Artificial Intelligence का इस्तेमाल करके इंसानी भाषा का अनुसरण करता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker