टेक्नोलॉजी

आज मार्केट में धूम मचाने आ रहा सैमसंग का यह शानदार स्मार्टफोन, वनप्लस 12…

OnePlus 12 Series Launch  : ग्राहकों को बड़ी संख्या में आकर्षित करने के लिए मोबाइल निर्माता कंपनी Samsung लगातार अलग-अलग अंदाज में बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज करती रहती है।

हाल ही में Samsung ने अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन पेश किए थे। इसके बाद आज Oneplus भी मार्केट में धूम मचाने आ रहा है। Oneplus 12 लॉन्च इवेंट आखिरकार 23 जनवरी यानी आज होगा।

इस इवेंट को इसके ऑफिशियल YpuTube चैनल के जरिए लाइव स्ट्रीम किया जाएगा और शाम 7:30 बजे लाइव होने पर आप घर बैठे इस इवेंट का मजा ले सकते हैं। वनप्लस 12 पहले से ही चीन में पहले ही खरीदने के लिए उपलब्ध है और इसलिए, स्पेसिफिकेशन के साथ-साथ डिजाइन भी सामने आ चूका है।

OnePlus 12 Fixes Its Predecessor's Biggest Shortcoming | Beebom

भारत सहित ग्लोबल मार्केट में भी ये फोन इस तरह Specification के साथ आएगा। वहीं लीक्स रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि वनप्लस 12 की भारत में बेस 12GB रैम की कीमत 64,999 रुपये हो सकती है।

आइये Oneplus 12 के डिजाइन और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानते हैं और इसे Samsung S24 से भी कंपेयर करते हैं।

Design की विशेषता

कंपनी ने पहले ही Oneplus 12 के डिजाइन का खुलासा कर दिया है। ऑफिशियल तस्वीरों से पता चलता है कि 2024 का ये Oneplus फ्लैगशिप फोन वनप्लस 11 के जैसा डिजाइन ऑफर करेगा। कंपनी ने इसे नए कलर फिनिश में पेश किया है।

Oneplus 12 में मार्बल फिनिश डिजाइन देखने को मिलता है और यह हरे रंग में काफी शानदार लगता है। हालांकि ब्लैक कलर फिनिश वैसा ही है जैसा वनप्लस 9आरटी और Oneplus 11 स्मार्टफोन पर देखा गया है। इसके अतिरिक्त, डिवाइस को धूल और छींटे प्रतिरोध के लिए IP65 रेटिंग प्राप्त है।

बेहतर Display Quality

फ्लैगशिप वनप्लस 12 फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.82-इंच QHD+ 2K OLED पैनल मिलने वाला है। इसमें LTPO डिस्प्ले है, जो 1Hz से 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। वनप्लस 12 क्वालकॉम के नए स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट से लैस होगा। यह बेहतर स्पीड के लिए लेटेस्ट LPDDR5X रैम और UFS 4.0 स्टोरेज के साथ आएगा।

OnePlus 12: Design, Specifications, Launch and All That We Know So Far | Gadgets 360

कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि उसके नए Oneplus 12 स्मार्टफोन में डुअल क्रायो-वेलोसिटी कूलिंग सिस्टम मिलता है जो बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस देगा।

Samsung के S24 सेइस तरह है अलग

वहीं Samsung Galaxy S24 लाइनअप से अगर इसे कंपेयर करें तो फोन में OLED पैनल मिल रहा है। रेगुलर गैलेक्सी S24 में 6.2-इंच की स्क्रीन मिलती है जबकि एस24 प्लस 6.7 इंच स्क्रीन साइज में आता है।

Leaked Samsung Galaxy S24 series renders reveal colour options, details about AI features

Galaxy S24 अल्ट्रा 6.8 इंच स्क्रीन साइज ऑफर कर रहा है। कंपनी ने Exynos चिपसेट के साथ S24 और S24 Plus को पेश किया है जबकि S24 अल्ट्रा, स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 के साथ आता है। हालांकि वन plus सभी मॉडल्स में Latest Processor देने का प्लान कर रहा है। जो सीधे तौर पर S24 और S24 Plus को कड़ी टक्कर देगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker