जॉब्स

Patna High Court Recruitment 2022 : बारहवीं पास के लिए Patna High Court में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, ऐसे करें आवेदन

Patna High Court Recruitment 2022 : Patna High Court ने 12वीं पास के लिए भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया है।

Patna High Court Recruitment 2022 : Patna High Court ने 12वीं पास के लिए भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के जरिये Patna High Court Stenographer, Computer Operator के 159 रिक्त पदों पर बहाली की जाएगी।

Patna High Court के इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक नोटिस प्रकाशित होने के बाद बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2022 है।

Patna High Court Recruitment 2022 Golden opportunity to get job in Patna High Court for 12th pass, apply like this

पदों का विवरण

इस रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के माध्यम से कुल 159 पदों को भरा जाएगा। ये पद स्टेनोग्राफर और कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट के हैं। इसमें स्टेनोग्राफर ग्रुप सी के 129 पद हैं और कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट ग्रुप सी के 30 पद।

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता की बात करें तो स्टेनोग्राफर पदों के लिए 12वीं पास कैंडिडेट और कंप्यूटर ऑपरेटर पदों के लिए ग्रेजुएट पास किए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं। इनके लिए आयु सीमा 18 से 37 वर्ष तय की गई है।

आवेदन प्रक्रिया

वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के बारे में डिटेल में जानकारी पाना चाहते हैं वे पटना हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। साथ ही विज्ञापन प्रकाशित होने के बाद यहीं से ऑनलाइन अप्लाई भी कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता है – patnahighcourt.gov.in .आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2022 है।

वेतन

अगर Patna High Court के इन पदों पर आपका सेलेक्शन हो जाता है तो आप महीने के 25 हजार से लेकर 80 हजार रुपए तक कमा सकते हैं। विस्तार से जानने के लिए ये नोटिस देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Social Media पर कपिल शर्मा फिर हो रहे ट्रोल, The Kapil Sharma Show ट्विटर पर कर रहा ट्रेंड, यहां जाने वजह

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker