बिहार

बिहार का ‘DON’ और पूर्व विधायक राजन तिवारी नेपाल सीमा से गिरफ्तार

पटना/मोतिहारी: उत्तर प्रदेश और बिहार का बाहुबली पूर्व विधायक राजन तिवारी (Rajan Tiwari) नेपाल भागने के दौरान गुरुवार की सुबह पूर्वी चंपारण जिले के हरैया थानाक्षेत्र से गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया।

मोतिहारी एसपी आशीष कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि बाहुबली पूर्व विधायक राजन तिवारी नेपाल भागने के क्रम में नेपाल बॉर्डर हरैया क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि वह 25 हजार का इनामी है। वह पूर्वी चंपारण जिले के गोबिंदगंज विधानसभा क्षेत्र (Gobindganj Assembly Constituency) से विधायक रहा है।

एसपी के मुताबिक राजन तिवारी के खिलाफ दिसम्बर 2005 में यूपी कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हुआ था। यूपी के डॉन श्रीप्रकाश शुक्ला और राजन तिवारी के साथ चार अपराधियों पर गोरखपुर के कैंट थाना में 15 मई, 1998 को Gangster Act के तहत कार्रवाई की गई थी। उप्र पुलिस ने राजन तिवारी के खिलाफ 25 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा है।

पुलिस को सूचना मिली कि राजन तिवारी रक्सौल के समीप हरैया ओपी क्षेत्र में हैं। इसके बाद हरैया ओपी अध्यक्ष के सहयोग से उत्तरप्रदेश की पुलिस ने पूर्व विधायक Rajan Tiwari को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

17 साल से वह कोर्ट में पेशी पर नहीं आ रहा

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में राजन तिवारी की सक्रियता पर शिकंजा कसते हुए DGP Headquarters ने प्रदेश के 61 माफियाओं की सूची में उसका नाम शामिल कर लिया।

जोन कार्यालय से राजन पर दर्ज मुकदमे की जांच शुरू हुई तो पता चला कि गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी 17 साल से वह कोर्ट में पेशी पर नहीं आ रहा।

गोरखपुर SSP Dr. Gaurav Grover ने राजन को गिरफ्तारी कर कोर्ट में पेश करने के लिए CO Cantt Shyam Vind के नेतृत्व में टीम बनाई, जिसमें प्रभारी निरीक्षक कैंट, SOG व सर्विलांस की टीम शामिल है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker