बिहार

बिहार में महागठबंधन सरकार में कांग्रेस में मंत्री पद को लेकर किचकिच

पटना: बिहार में Chief Minister नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद मंत्रिमंडल को लेकर सभी दलों में माथपच्ची चल रही है, लेकिन Congress में माथापच्ची के बाद भी कोई परिणाम दिखता नजर नहीं आ रहा है।

कांग्रेस में मंत्री पद को लेकर कई दावेदार सामने आ गए हैं। कई नेता दिल्ली दरबार में भी पहुंच गए हैं, जहां मंत्री पद को लेकर जोड़-तोड़ में लगे हैं।

महागठबंधन की सरकार बनने के बाद मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले विधयकों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि Congress के कोटे से तीन से चार लोगों को मंत्री बनाए जा सकते हैं।

इनमें कई नामों को लेकर चर्चा हो रही है, लेकिन कांग्रेस में कौन मंत्री बनेगा इसका अंतिम निर्णय Delhi से ही होना है। इस कारण कांग्रेस के नेताओं की नजर दिल्ली पर ही लगी है।

Congress ने मंत्री के चार पद की मांग की

कांग्रेस के खगड़िया विधायक छत्रपति यादव ने मंत्री पद को लेकर बजाब्ता एक पत्र लिखकर मंत्री पद की मांग कर डाली है। इधर, राजापाकड़ की विधायक प्रतिमा कुमारी भी मंत्री पद को लेकर अपनी दावेदारी जता चुकी हैं।

इसके अलावे भी कांग्रेस के कई विधायक और विधान पार्षद (MLC) हैं जो मंत्री बनने का दावा पेश कर रहे हैं।

इस बीच, राजद के नेता और बिहार के Deputy Chief Minister तेजस्वी यादव कांग्रेस की अध्यक्ष Sonia Gandhi से मिले हैं।

सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात के दौरान इस मुद्दे पर भी चर्चा हुई है और सहमति भी बन गई है। Congress ने मंत्री के चार पद की मांग की है, जबकि तीन पद मिलने की चर्चा हो रही है।

इधर, कहा जा रहा है कि संभावित मंत्रियों के नामों की सूची Delhi भेज दी गई है, जहां से हरी झंडी मिलने के बाद उन नामों को मंत्रिमंडल की सूची में शामिल कर लिया जाएगा।

वैसे, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष (State President) मदन मोहन झा और विधानसभा में विधायक दल के नेता अजीत शर्मा को मंत्री बनने की चर्चा खूब है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker