बिहार

चावल घोटाले के आरोपी कृषि मंत्री सुधाकर सिंह को मंत्रिमंडल से हटाएं नीतीश: सुशील मोदी

पटना: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने 2013 के चावल घोटाले (Rice Scam) में कथित संलिप्तता को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और राज्य के नए कृषि मंत्री सुधाकर सिंह को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग CM नीतीश कुमार से की है।

पत्रकारों से बातचीत में सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने कहा, ‘‘राज्य में हुए चावल घोटाले के सिलसिले में सिंह के खिलाफ 2013 में दो FIR दर्ज की गई थी। कैमूर स्थित दो चावल मिलों के मालिक सिंह पर राज्य खाद्य निगम के 5.31 करोड़ रुपये के चावल के गबन का आरोप है।’’

घोटाले के सिलसिले में सिंह को Jail भी भेजा गया था

उन्होंने कहा, ‘‘घोटाले के सिलसिले में सिंह को Jail भी भेजा गया था। जब उन्होंने जमानत के लिए उच्च न्यायालय (HC) का दरवाजा खटखटाया तो 60 लाख रुपये के मुचलके पर उन्हें जमानत मिली।’’

सुशील ने आरोप लगाया कि सिंह को अभी भी State Government को 12 करोड़ रुपये (5.31 करोड़ रुपये का 12 साल के ब्याज के साथ) भुगतान करना है।

CM Nitish ऐसे मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल में कैसे रख सकते है

उन्होंने सवाल किया कि CM Nitish ऐसे मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल में कैसे रख सकते हैं? पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे लोगों को तत्काल मंत्रिमंडल से हटाया जाना चाहिए।

सिंह के खिलाफ दर्ज FIR पर मुख्यमंत्री (CM) से स्पष्टीकरण मांगते हुए सुशील ने कहा, ‘‘उन्हें बताना चाहिए कि क्या सिंह को मंत्रिमंडल में रखना सही होगा जबकि उनपर 12 करोड़ रुपए बकाया हैं।’’

राज्य की नवगठित महागठबंधन सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि सहकार में शामिल सहयोगियों… Congress के Bihar प्रभारी भक्त चरण दास सहित… द्वारा भी मंत्रिमंडल में कार्तिक कुमार और सुधाकर सिंह को शामिल करने पर सवाल उठाया जा रहा है।

सुधाकर सिंह पर 2013 में Rice Scam का आरोप लगा

गौरतलब है कि CM के पहले के कार्यकाल में सुधाकर सिंह पर 2013 में Rice Scam का आरोप लगा था। उनके खिलाफ रामगढ़ थाने में दो मामले दर्ज हुए थे।

FIR के अनुसार, सुधाकर सिंह की चावल मिल का सरकार के साथ चावल प्रसंस्करण समझौता था और उन्होंने सरकार द्वारा दिए गए चावल का कथित तौर पर गबन कर लिया।

हालांकि RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह की ओर से BJP नेता सुशील कुमार मोदी द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker