खूंटी उपायुक्त ने की विधि व्यवस्था और कारा से संबंधित मामलों की समीक्षा

खूंटी: उपायुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में मंगलवार को विधि व्यवस्था, कारा आदि से सम्बंधित समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गयी।

मौके पर उपायुक्त ने सम्बन्धित अधिकारियों से विधि व्यवस्था के सम्बंध में जानकारी ली विधि-व्यवस्था संधारण कों लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

बैठक में उपायुक्त ने जेल परिसर में उपलब्ध सुविधाओं व सीसीटीवी कैमराए विद्युत आदि के सम्बंध में जानकारी ली और जेल के कैदियों के लिए भोजन व पानी की व्यवस्था का भी जायजा लिया।

इसके साथ ही कक्षपाल की उपलब्धता व खूंटी जेल को उत्क्रमित किये जाने को लेकर विशेष विचार.विमर्श किया गया। मौके पर उपायुक्त ने कहा कि जेल परिसर में सुरक्षा व सुविधाओं के दृष्टिकोण से कार्य किये जायेंगे।

बैठक के दौरान उन्होंने निर्देश दिये कि चिकित्सा सुविधाओं का भी आवश्यक ध्यान रखा जाये, ताकि कोरोना वायरस संक्रमण काल मे सावधानी बरतने के साथ स्वास्थ्य का ध्यान भी रखा जा सके।

डीसी ने सिविल सर्जन को निर्देशित किया कि जेल के लिए चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति की जाये। इसके साथ ही उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी काम समय पर पूरा हों, इसका ध्यान रखा जाये।

Back to top button