भारत

PM Modi ने मन की बात के लिए नागरिकों से मांगे विचार

इस बार मई 29 को मन की बात प्रसारित किया जाएगा

नई दिल्ली: देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने हर महीने प्रसारित होने वाले अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के लिए सभी नागरिकों से विचार देने का आग्रह किया है। इस बार मई 29 को मन की बात प्रसारित किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर एक ट्वीट (Tweet) में प्रधान मंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि, मैं आप सभी को इस महीने के मनकीबात के लिए अपने इनपुट साझा करने के लिए आमंत्रित करता हूं, जो 29 तारीख को होगा।

मुझे नमो ऐप और माईगॉव (App and MyGov) पर आपकी टिप्पणियों की प्रतीक्षा है। आप चाहें तो अपना मैसेज रिकॉर्ड करके भी भेज सकते हैं इस 1800-11-7800 नंबर पर।

रिकॉर्ड किए गए कुछ संदेश प्रसारण का हिस्सा बन सकते हैं

मन की बात के लिए विचारों का साझा करने के लिए प्रधानमंत्री ने एक एप माईगवरमेंट की लिंक भी शेयर की है। इसको लेकर आगे कहा गया है कि, प्रधान मंत्री मोदी आपके लिए महत्वपूर्ण विषयों और मुद्दों पर अपने विचार साझा करने के लिए उत्सुक हैं।

प्रधान मंत्री आपको अपने विचार साझा करने के लिए आमंत्रित करते हैं। मन की बात के 89वें एपिसोड में उन्हें जिन विषयों पर बात करनी चाहिए, उन विषयों या मुद्दों पर हमें अपने सुझाव भेजें।

अपने विचारों को रखने के लिए आप ओपन फोरम या वैकल्पिक रूप से टोल-फ्री नंबर 1800-11-7800 डायल कर सकते हैं और प्रधान मंत्री के लिए अपना संदेश हिंदी या अंग्रेजी में रिकॉर्ड करके भेज सकते हैं।

इसमें आगे कहा गया है, रिकॉर्ड किए गए कुछ संदेश प्रसारण का हिस्सा बन सकते हैं। आप 1922 पर मिस्ड कॉल (Missed Calls) भी दे सकते हैं और एसएमएस (SMS)में प्राप्त लिंक का अनुसरण करके सीधे प्रधानमंत्री को अपने सुझाव दे सकते हैं।