क्राइमझारखंड

झारखंड में यहां रात के अंधेरे में लाठी-डंडे, ईंट और पत्थर से पुलिस टीम पर हमला, तीन जवान जख्मी

घटना बेरमो अनुमंडल के चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के घटयारी पंचायत के गोसांई टोला की है

बोकारो: जिले की चंद्रपुरा पुलिस देर रात असामाजिक तत्वों ने हमला कर दिया, जिसमें तीन पुलिस जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। इतना ही नहीं, हमलावरों ने पुलिस गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

बताया जा रहा है कि पुलिस पर रात एक बजे तब हमला हुआ, जब छापेमारी के लिए पुलिस टीम गई हुई थी। घटना बेरमो अनुमंडल के चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के घटयारी पंचायत के गोसांई टोला की है।

क्या है मामला

चंद्रपुरा थाना अंतर्गत घटियारी पंचायत के गोसाईडीह गांव में शुक्रवार की रात्रि में जुआरियों के खिलाफ छापामारी के विरोध में गांव के असामाजिक लोगों ने लाठी-डंडे से पुलिस बल पर हमला कर दिया।

हमले में पुलिस इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी दुल्लड चौड़े सहित तीन पुलिस जवान घायल हो गए।

घटना के संबंध में पुलिस इंस्पेक्टर सह चंद्रपुरा थाना प्रभारी दुल्लड़ चौड़े ने बताया कि शुक्रवार को क़रीब 9 बजे के करीब सूचना मिली कि घटियारी पंचायत के गोसाईडीह टोला में बड़े पैमाने पर जुआ खेला जा रहा हैं तथा जुआरियों आपस में लड़ाई झगड़ा कर रहा हैं।

पुलिस दलबल के साथ गोसाईडीह गांव पहुंची तो देखा कि क्लब के पास 15 से 20 व्यक्ति जुआ खेल रहे थे और आपस में गाली गलौज कर रहा थे। पुलिस बल को देखते ही सभी इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान तीन जुआरियों को रंगे हाथ पकड़ा गया।

पुलिस के काफी समझाने के बाद वे लोग नहीं माने

इसके बाद लगभग 50 की संख्या में पुरुष व महिलाएं लाठी-डंडे लेकर आए और पुलिस बल को गाली गलौज करते हुए पकड़े गए तीनों जुआरियों को छुड़ाने का प्रयास करने लगा।

पुलिस द्वारा काफी समझाने के बाद वे लोग नहीं माने और पुलिस गाड़ी को घेराबंदी कर उपद्रवियों ने लाठी डंडे ,पत्थर ईंट, आदि से हमला बोल दिया, जिससे गश्ती गाड़ी छतिग्रस्त हो गया।

किसी तरह पुलिस अपना जान बचाया और इसकी सूचना वरीय पुलिस पदाधिकारी को दिया गया।

बेरमो के सैट जवान घटनास्थल पर पहुंचे

सूचना मिलते ही दुगदा थाना प्रभारी दल बल के साथ एवं बेरमो के सैट जवान घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस पर हमला करने वाले उपद्रवियों को घेराबंदी कर 11 व्यक्तियों को पकड़ा गया।

बेरमो के सैट जवान घटनास्थल पर पहुंचे

पुलिस ने हरवे हथियार से लैस होकर पकड़े गए व्यक्तियों को बल पूर्वक छोड़ने, पुलिस बल को गाली गलौज करते हुए जानलेवा हमला करने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने और पुलिस वाहन को छतिग्रस्त करने के खिलाफ 27 नामजद और 20-25 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 11 गिरफ्तार व्यक्तियों में 5 महिला और 6 पुरुष शामिल है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker