झारखंड

पुलिस का लूटा हुआ हथियार गुमला के हपाद जंगल से बरामद

गुमला: नक्सलियों (Maoists) के विरुद्ध चलाये जा रहे सर्च अभियान (Search Operation) के दौरान बिशुनपुर पुलिस ने हपाद जंगल से पुलिस का लूटा हुआ एक रायफल, एक देसी रायफल व भारी संख्या में गोली बरामद किया है।

हालांकि, इस दौरान प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा (Maoist) के रवींद्र गंझू दस्ते का सदस्य इंद्रदेव खेरवार (Indradev Kherwar) भाग निकला।

पुलिस की घेराबंदी की बाद भी फरार हो गए नक्सली

यह जानकारी गुमला के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनीष चंद्र लाल (Manish Chandra Lal) ने मंगलवार को बिशुनपुर थाना परिसर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दी।

उन्होंने बताया कि एसपी गुमला को सूचना मिली थी कि रवींद्र गंझू के दस्ते का एक सक्रिय सदस्य इंद्रदेव खेरवार (Indradev Kherwar) ससुर के ब्राह्मण भोज में शामिल होने के लिए ससुराल हपाद गांव आया हुआ है।

इस पर सीआरपीएफ 158 व बिशुनपुर पुलिस की टीम ने क्षेत्र की घेराबंदी की लेकिन नक्सली फरार हो गया।

इसके बाद सीआरपीएफ 158 बटालियन व बिशुनपुर पुलिस ने मेटल डिटेक्टर एवं खोजी कुत्ते (Metal Detectors And Sniffer dogs) के जरिए हपाद जंगल में छुपा कर रखे गए एक 303 पुलिस से लूटा हुआ राइफल, 303 देसी राइफल, 76 पीस गोली, वुडलैंड कंपनी का एक जोड़ा जूता बरामद किया है।

लाल ने बताया कि छापेमारी दल में सीआरपीएफ 158 बटालियन के कमांडेंट सुधीर कुमार, CRPF के इंस्पेक्टर राम कुमार तिवतीया, थाना प्रभारी सदानंद सिंह, बिशुनपुर Police and CRPF के जवान व सेट 8 के जवान शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker