झारखंड

रांची में धूमधाम के दुर्गा पूजा मनाने की तैयारी, CM हेमंत से मिला से मिला दुर्गा पूजा समितियों का प्रतिनिधिमंडल

रांची: मुख्यमंत्री Hemant Soren  से दुर्गा पूजा को लेकर शुक्रवार को रांची जिला श्रीदुर्गा पूजा समिति, महानगर दुर्गा पूजा समिति, दुर्गा पूजा महासमिति युवा दस्ता और रांची ग्रामीण श्रीदुर्गा पूजा समिति के प्रतिनिधिमंडल (Delegation) ने मुलाकात की।

इस माैके पर मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा कि दो वर्ष के बाद इस बार पूरे उल्लास, उमंग और धूमधाम के साथ दुर्गा पूजा का त्यौहार मनाए जाने की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

हर व्यक्ति और हर तबका इन त्योहारों का पूरा आनंद ले, शांति और सद्भाव (Peace And Harmony) का माहौल बनाएं रखें। उन्होंने सुरक्षा के साथ बिजली-पानी और साफ-सफाई को लेकर प्रशासन को आवश्यक निर्देश दे दिए हैं।

प्रतिनिधिमंडन ने मुख्यमंत्री को चुनरी ओढ़ाकर किया सम्मानित

उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा समेत अन्य त्योहारों को इस तरह Celebrate करें कि यह आने वाले वर्षों में मिसाल साबित हों।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के इक्का-दुक्का मामले ही आ रहे हैं लेकिन अभी भी हमें सावधानी बरतने की जरूरत है ।

आप सरकार की ओर से जो भी दिशा-निर्देश दिए जाएं उसका पालन करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि यूं तो हर वर्ष दुर्गा पूजा में प्रशासन (Administration) को विभिन्न पूजा समितियों का पूरा सहयोग मिलता रहा है । इस वर्ष भी आप सभी से इसी तरह की सहयोग की उम्मीद है।

इस माैके पर पूजा समितियों (Worship Committees) के प्रतिनिधिमंडन ने मुख्यमंत्री को चुनरी ओढ़ाकर सम्मानित भी किया और प्रशासन को पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया।

इस मौके पर रांची के उपायुक्त और वरीय पुलिस (Deputy Commissioner and Senior Police) अधीक्षक के अलावा रांची जिला दुर्गा पूजा समिति के संयोजक मुनचुन राय, मुख्य संयोजक अशोक पुरोहित, संरक्षक राजेंद्र सिंह और पंकज साहू, उपाध्यक्ष अरविंद कुमार, महामंत्री कुंदन सिंह, रांची महानगर श्रीदुर्गा पूजा समिति के सह संयोजक राजीव रंजन प्रसाद, अध्यक्ष डॉ अजीत सहाय और सचिव राहुल सिन्हा आदि मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker