विदेश

राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा-आर्थिक विकास को गति देने में आईटी क्षेत्र की भरपूर क्षमता

यह विकास तथा समृद्धि हासिल करने का सबसे सरल रास्ता है

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (President Arif Alvi) ने कहा कि है कि देश के आर्थिक विकास को गति देने में सूचना प्रौद्योगिकी (IT) क्षेत्र की भरपूर क्षमता है और इसलिए यह विकास तथा समृद्धि हासिल करने का सबसे सरल रास्ता है।

राष्ट्रपति ने इस्लामाबाद के एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा, आईटी ने सभी क्षेत्रों में क्रांति ला दी है और इसमें तेजी से बदलाव लाने की क्षमता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ (News Agency Xinhua) की रिपोर्ट के अनुसार, अल्वी ने कहा कि अगर उचित रूप से सम्मानित, शिक्षित और प्रशिक्षित किया जाए, तो युवा उभरती प्रौद्योगिकियों के विभिन्न क्षेत्रों में और क्रांति ला सकते हैं।

अल्वी ने कहा कि अगर उचित रूप से सम्मानित, शिक्षित और प्रशिक्षित किया जाए विभिन्न क्षेत्रों में और क्रांति ला सकते

वे तेजी से राष्ट्रीय प्रगति और समृद्धि का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं।उन्होंने कहा कि दुनिया में पूंजी उद्यम सूचना और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवसरों का लाभ उठाने के लिए नए प्रशिक्षित और सुशिक्षित प्रवेशकों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, आईटी कंपनियां अपने ग्राहकों की पहुंच बढ़ाकर मिसाल का अनुकरण कर सकती हैं, उन्होंने कहा कि विश्व स्तर पर सभी उद्योगों में कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग किया जा रहा है, जिसे पाकिस्तान को भी पालन करने की आवश्यकता है।

अल्वी ने कहा कि सरकार पाकिस्तान के आईटी क्षेत्र में प्रोत्साहन और सुविधाएं प्रदान करके बाधाओं को दूर करने के उपाय भी कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker