भारत

दूसरे के नैरेटिव में न फंसें भाजपा के नेता और कार्यकर्ता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने…

BJP National Officer Meeting : PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को पार्टी पदाधिकारियों की दो दिवसीय ‘राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक’ को संबोधित करते हुए पार्टी नेताओं को लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर कई अहम निर्देश दिए।

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें दूसरों के नैरेटिव में उलझने की बजाय हर भारतीय का विश्वास जीतने पर फोकस करना चाहिए।

PM मोदी का इशारा स्पष्ट तौर पर विपक्षी नेताओं द्वारा की जा रही राजनीति की तरफ था। सूत्रों के मुताबिक, PM Modi ने आगामी लोकसभा चुनाव में 10 प्रतिशत वोट बढ़ाने के लिए बूथ स्तर तक काम करने की नसीहत देते हुए बैठक में पार्टी नेताओं को गरीब, किसान, युवाओं और महिलाओं पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करने को भी कहा।

विकसित भारत संकल्प यात्रा’ से लोगों को जोड़ने की नसीहत

इसके अलावा उन्होंने बैठक में पार्टी नेताओं को ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ से जुड़ने और इस यात्रा से लोगों को जोड़ने पर पूरा जोर देने की नसीहत देते हुए कहा कि हम सबको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि भाजपा सरकार की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचे।

उन्होंने मोदी गारंटी और मोदी की गारंटी वाली गाड़ी का जिक्र करते हुए जनता के विश्वास से जुड़े कई नए नारों का जिक्र भी बैठक में किया।

BJP  के केंद्रीय कार्यालय विस्तार में शुक्रवार को शुरू हुई इस दो दिवसीय बैठक का शुभारंभ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में किया। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा की अध्यक्षता में हो रही पार्टी की इस दो दिवसीय बैठक में पार्टी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ-साथ सभी प्रदेशों के प्रभारी एवं सह प्रभारी, सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष एवं सभी राज्यों के प्रदेश संगठन महासचिव सहित पार्टी के सभी मोर्चो के अध्यक्ष भी शामिल हो रहे हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी बैठक को करेंगे संबोधित

बैठक के पहले दिन, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी पदाधिकारियों को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अहम दिशा-निर्देश दिया। वहीं बैठक के दूसरे और अंतिम दिन शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी बैठक को संबोधित करेंगे।

इस दो दिवसीय महत्वपूर्ण बैठक में BJP हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा करेगी और साथ ही लोकसभा चुनाव को लेकर अब तक की गई तैयारियों की भी समीक्षा करेगी। पार्टी 24 दिसंबर को देशभर में मनाए जाने वाले ‘वीर बाल दिवस’ और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की 25 दिसंबर को मनाई जा रही जन्म जयंती की तैयारियों की समीक्षा भी बैठक में करेगी।

पार्टी अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म जयंती को देश भर में ‘सुशासन दिवस’ के रूप में मना रही है और इसके लिए पार्टी ने देशभर में बड़े पैमाने पर कार्यक्रम की योजना बनाई है। इसके साथ ही इस महत्वपूर्ण बैठक में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ अभियान की समीक्षा भी की जाएगी।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर ‘विस्तारक तैनाती’ ‘ Namo APP’ और ‘कॉल सेंटर’ जैसे चलाए जा रहे कई अभियानों की प्रगति का जायजा भी बैठक में लिया जाएगा। बैठक में पार्टी के मोर्चो के कामकाज पर चर्चा होगी और साथ ही निर्वाचित जन प्रतिनिधियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम पर भी विचार विमर्श किया जाएगा। सबसे खास बात यह है कि प्रधानमंत्री Narendra Modi के निर्देश के मुताबिक, पार्टी अपने आगामी कार्यक्रमों का खाका भी इस बैठक में तैयार कर सकती है।

x