रूसी राष्ट्रपति पुतिन पर बड़ा आरोप, इस विपक्षी लीडर की पत्नी ने बेटे की डेड बॉडी…

News Aroma Desk

Big Allegation Against Putin: रूस में प्रमुख विपक्षी नेता रहे एलेक्सी नवलनी (Alexey Navalny) की पत्नी यूलिया नवलन्या ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) पर बहुत संगीन आरोप लगाया है। अपने बेटे की डेड बॉडी को ‎‎छिपाने का आरोप लगाया है।

- Advertisement -

इसके ‎साथ ही उन्होंनें कहा ‎कि मेरे प‎ति को जहर देकर मारा गया है। इस तरह से उन्होंने अपनी लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया। इस बीच, नवलनी की मां ल्यूदमिला नवलन्या को आर्कटिक पीनल कॉलोनी में स्थित मुर्दाघर नहीं जाने दिया गया।

बताया जा रहा है कि वहां उनके बेटे एलेक्सी नवलनी का शव रखा हुआ है।

- Advertisement -

पुतिन पर हत्या करने का आरोप

यूलिया नवलन्या ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में Vladimir Putin पर जेल में बंद उनके पति की हत्या करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों द्वारा नवलनी के शव को सौंपने से इनकार करना इसी सच को छुपाने के लिए उठाया गया कदम है। वहीं नवलनी की प्रवक्ता किरा यार्मिश ने कहा कि देश में अपराधों की जांच करने वाली शीर्ष एजेंसी ‘Investigative Committee’ ने ल्यूदमिला नवलन्या को बताया है कि उनके बेटे की मौत का कारण पता नहीं चला है और अधिकारी जांच कर रहे हैं।

नवलनी साल 2021 से ही जेल में बंद थे

प्रवक्ता यार्मिश ने कहा कि नवलनी की 69 वर्षीय मां और उनके वकीलों को सोमवार सुबह Salekhard के मुर्दाघर में जाने की अनुमति नहीं दी गई।

जब उन्होंने पूछा कि क्या शव वहां है तो कर्मचारियों ने कोई जवाब नहीं दिया। बता दें‎ ‎कि नवलनी (47) की 16 फरवरी को जेल में मौत हो गई थी।

नवलनी साल 2021 से ही जेल में बंद थे। उन्हें भ्रष्टाचार और रूस सरकार (Russia Government) खिलाफ व्यापक विरोध- प्रदर्शनों के लिए जाना जाता था। यूलिया नवलन्या ने पुतिन आरोप लगाते हुए कहा ‎कि ‘वे कायर हैं और शव को छिपा रहे हैं, उनका शव उनकी मां को देने से इनकार कर रहे हैं, सरासर झूठ बोल रहे हैं और जहर दिए जाने के सबूत मिटने की को‎शिश कर रहे हैं।

हमें Follow करें!

x