रामेश्वर उरांव ने दिल्ली में पार्टी प्रभारी आरपीएन सिंह से की मुलाकात

रांची: झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री रामेश्वर उरांव ने मंगलवार को नई दिल्ली में पार्टी प्रभारी आरपीएन सिंह से मुलाकात की।

मौके पर कृषिमंत्री बादल, राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू, सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा ,विधायक विल्सन कोंगाड़ी और प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे उपस्थित थे।

उरांव ने पार्टी प्रभारी से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि संगठन की मजबूती और किसानों के समर्थन में आयोजित होने वाले भावी आंदोलनात्मक कार्यक्रम की रूपरेखा पर चर्चा की गयी।

इस दौरान सरकार के एक वर्ष के कार्यां के बारे में जानकारी दी गयी। साथ ही भावी कार्यक्रमों को मूर्त रूप देने की रणनीति पर भी विचार-विमर्श किया गया।

उन्होंने बताया कि 20 फरवरी को हजारीबाग में किसानों के समर्थन में रैली आयोजित करने के बाद गुमला, खूंटी, चाईबासा और पलामू में भी किसानों के समर्थन में रैली आयोजित की जाएगी।

आरपीएन सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी घोषणा पत्र के अनुरूप किये गये वायदे को पूरा किया जाएगा।

इसके लिए सरकार बजट में भी आवश्यक राशि का उपलबंध करें।

पार्टी प्रभारी ने कहा कि गठबंधन सरकार ने जिस तरह से किसानों की ऋण माफी की योजना को अमलीजामा पहनाने का काम किया गया है, उसी तरह से किसानों, मजदूरों, महिलाओं उद्योग और हर वर्ग के विकास के लिए काम किये जाएं।

युवाओं को रोजगार मुहैय्या कराने की दिशा में भी जेपीएससी और अन्य माध्यमों से कोशिश शुरू होने पर भी राज्य सरकार को बधाई दी।

यह उम्मीद जतायी कि आने वाले समय में बड़ी संख्या में झारखंड में युवाओं को रोजगार उपलब्ध हो पाएगा।

उन्होंने कहा कि कृषिमंत्री बादल पत्रलेख को रामेश्वर उरांव ने किसानों के समर्थन में आयोजित होने वाली किसान सम्मेलन एवं ट्रैक्टर रैली को सफल बनाने को लेकर बड़ी जिम्मेवारी सौंपी है।

वे गंभीरतापूर्वक और संवेदनशील होकर कार्यक्रम को सफल बनाने की तैयारी में जुट जाएं।

कृषिमंत्री बादल ने बताया कि रैली में पार्टी प्रभारी आरपीएन सिंह से भी हजारीबाग आने का निमंत्रण दिया है। इससे पहले 10 फरवरी को सभी प्रखंड मुख्यालयों में अधिवेशन का आयोजन होगा और 13 फरवरी को जिला मुख्यालयों में पदयात्रा भी आयोजित की जाएगी।

उक्त आशय की जानकारी प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने दी। आरपीएन सिंह ने प्रदेश कांग्रेस को निर्देश दिया है किसानों के समर्थन में आन्दोलन जारी रखें।

Back to top button