झारखंड

… और इस तरह रामगढ़ SDO और अधिवक्ता संघ के बीच छड़ गई जंग, जानिए मामला…

रामगढ़ SDO आशीष गंगवार और अधिवक्ता संघ के बीच जंग छिड़ गई है। अधिवक्ता संघ ने SDO पर अपशब्द कहने का आरोप लगाया है।

Ramgarh News: रामगढ़ SDO आशीष गंगवार और अधिवक्ता संघ के बीच जंग छिड़ गई है। अधिवक्ता संघ ने SDO पर अपशब्द कहने का आरोप लगाया है। साथ ही उनके Court का भी बहिष्कार कर दिया है।

गुरुवार को जिला अधिवक्ता संघ (Advocates Association) की आपात बैठक हुई। इस बैठक में संघ के अध्यक्ष आनंद अग्रवाल ने कहा कि अनुमंडल दंडाधिकारी के न्यायालय में मुकदमों में सुनवाई के समय बहस के दौरान वरीय अधिवक्ता रंजन कुमार सिन्हा को SDO ने अपशब्द कहा, जिससे उनकी गरिमा को ठेस पहुंची।

अधिवक्ता संघ ने की घटना की निंदा

यह वाकया बुधवार को हुआ था और अधिवक्ताओं ने तत्काल ही न्यायिक कार्य नहीं करने का फैसला ले लिया। संघ के अध्यक्ष ने यह बताया कि मुकदमे में बहस के दौरान न्यायालय में उपस्थिति लगभग 25-30 अधिवक्ताओं के समक्ष आशीष गंगवार अनुमंडल दंडाधिकारी द्वारा संघ के वरीय अधिवक्ता रंजन कुमार सिन्हा को इंगित करते हुए अपशब्दों का उपयोग कर अपमानित किया हैं।

जिससे संघ के सभी अधिवक्ता बहुत आहत है। इसके पूर्व भी जब से आशीष गंगवार अनुमंडल दंडाधिकारी के रूप में न्यायालय का कार्य कर रहे हैं, तब से रोजाना किसी ने किसी अधिवक्ता के साथ अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अधिवक्तागण यह सोचकर कभी विरोध नहीं किया कि धीरे-धीरे सब कुछ ठीक हो जाएगा।

लेकिन कल जिस तरह से वरीय अधिवक्ता के साथ अनुमंडल दंडाधिकारी ने अपशब्द का उपयोग कर अपमानित किया है वह बहुत ही अशोभनीय, अमर्यादित है। संघ इस घटना की निंदा करता है।

इस पर आम सभा की बैठक में उपस्थित सभी अधिवक्ताओं के बीच विचार विमर्श के पश्चात सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि जब तक आशीष गंगवार अनुमंडल दंडाधिकारी के द्वारा अधिवक्ताओं के साथ किए गए व्यवहार के लिए लिखित रूप से माफी नहीं मांगी जाएगी तब तक जिला अधिवक्ता संघ Ramgarh का कोई भी अधिवक्ता उनके न्यायालय में न्यायिक कार्य में भाग नहीं लेगा।

आम सभा को संघ के महासचिव सीताराम, वरीय अधिवक्ता रंजन कुमार सिन्हा, अरविंद कुमार ने भी संबोधित किया।

इस संबंध में यह भी निर्णय लिया गया कि इस घटना की जानकारी उपायुक्त, मुख्य सचिव झारखंड सरकार, राज्य के मुख्यमंत्री, राज्यपाल, केंद्र सरकार के गृहमंत्री, प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, State Bar Council, बार काउंसिल आफ इंडिया, सभी को दी जाएगी।

बैठक में मुख्य रूप से संघ के उपाध्यक्ष ऋषि महतो, बंशीधर गोप, चंद्रिका सिंह, संजीव अम्बाथा, अनुज सिंह, दीपक रंजन, प्रवीण कुमार एवं अन्य अधिवक्ता की उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker