झारखंड

अलग-अलग मामलों में ED की टीम ने SI और CO से की पूछताछ, अब आगे…

मंगलवार को धनबाद में गोविंदपुर के सीओ शशि भूषण (CO Shashi Bhushan) और दरोगा मीरा सिंह से अलग-अलग मामलों में अलग-अलग पूछताछ की।

Ranchi ED Raid: मंगलवार को धनबाद में गोविंदपुर के सीओ शशि भूषण (CO Shashi Bhushan) और दरोगा मीरा सिंह से अलग-अलग मामलों में अलग-अलग पूछताछ की।

बता दें कि जरूरी कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद बालू तस्करी, जमीन घोटाला (land Scam) से लेकर कई मामलों में एजेंसी के अधिकारी दोनों से पूछताछ कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि CO शशिभूषण का कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद (Amba Prasad) के पूरे परिवार से अच्छा संबंध रहा है। कई जमीनों पर कब्जे के लिए शशि भूषण ने अंबा प्रसाद और उनके पिता योगेंद्र प्रसाद की मदद की थी। इसी वजह से अंबा के करीबी शशिभूषण के साथ-साथ दूसरे करीबियों के यहां भी ED ने रेड किया था।

हजारीबाग में खासमहल की जमीन कब्जाने में तत्कालीन CO शशिभूषण सिंह के साथ अंबा प्रसाद और उनके पिता योगेंद्र साव की मिलीभगत की जांच ED कर रही है।

दूसरी ओर, तुपुदाना OP की तत्कालीन प्रभारी मीरा सिंह और उनके करीबी लाल मोहित नाथ शाहदेव के यहां ED ने 21 मार्च को छापेमारी (Raid) की थी।

मीरा सिंह के मोबाइल और डायरी की जांच से खुलासा हुआ था कि रोजाना कई ट्रक बालू की तस्करी होती थी।

खूंटी-रांची के सिंडिकेट से बालू के नाम पर उगाही के साथ साथ आर्म्स की तस्करी को लेकर भी मीरा ED के रडार पर हैं। पूछताछ में आए तथ्यों से राज्य की एजेंसियों के साथ-साथ राष्ट्रीय जांच एजेंसी के साथ भी ED जानकारी शेयर कर सकती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker