झारखंड

विविधता में एकता हमारी शक्ति और प्रगति की आधारशिला, गवर्नर CP राधाकृष्णन ने…

Ranchi CP Radhakrishnan: राज्यपाल CP राधाकृष्णन (CP Radhakrishnan) ने कहा कि विविधता में एकता ही हमारी शक्ति और प्रगति की आधारशिला है।

यहां भाषा, रीति-रिवाज, परम्परा एवं संस्कृति में विविधता है, लेकिन हम सब एक दूसरे की भावनाओं को समझते हैं, एक दूसरे का सम्मान करते हैं और मिलकर त्योहार मनाते हैं।

राज्यपाल शनिवार को राज भवन में संयुक्त रूप से आयोजित असम एवं नागालैंड राज्य स्थापना दिवस समारोह (Assam and Nagaland State Foundation Day Celebrations) में बोल रहे थे।

राज्यपाल ने कहा…

उन्होंने इस अवसर पर असम एवं नागालैंड के लोगों को शुभकामना देते हुए कहा कि यह बहुत ही गौरव की बात है कि भारत में एक प्रदेश के लोग दूसरे प्रदेशों में जाकर वहां के विकास में अपना अहम योगदान देते हैं।

राज्यपाल ने कहा कि असम एवं नागालैंड प्रकृति की गोद में बसा एक बहुत खुबसूरत राज्य है, यहां की समृद्ध सांकृतिक विरासत इस खुबसूरती को और भी बढ़ा देती है।

असम का बीहू एवं नागालैंड का ”हॉर्नबिल फेस्टिवल” (‘Hornbill Festival’) आपसी भाईचारा एवं सद्भाव का संदेश देता है। विश्व प्रसिद्ध कामाख्या मंदिर भी यहीं नीलाचल पर्वत श्रृंखला में अवस्थित है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की ओर से किये गए उल्लेखनीय पहल ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत” कार्यक्रम से एक-दूसरे की संस्कृतियों को समझने व आदान-प्रदान को बढ़ावा मिला है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker