आजसू पार्टी रामगढ़ और गिरिडीह जिले को छोड़कर सभी जिलों में 16 से करेगी सम्मेलन

रांची: आजसू पार्टी 16 और 17 दिसंबर को रामगढ़ एवं गिरिडीह जिला को छोड़कर सभी जिलों में सम्मेलन का आयोजन करेगी।

वहीं दूसरी ओर 18 दिसंबर को रामगढ़ तथा 19 दिसम्बर को गिरिडीह में जिला सम्मेलन तय है। यह जानकारी बुधवार को प्रेसवार्ता में आजसू प्रवक्ता देवशरण भगत ने दी।

उन्होंने बताया कि आजसू ने वर्ष 2021 को निर्माण वर्ष घोषित किया है। इसी क्रम में पूरे राज्य में एक लाख सक्रिय सदस्य तथा दस लाख सक्रिय सदस्य बनाने का सिलसिला भी जारी है।

आजसू राज्य के सभी प्रखण्डों में प्रखण्ड सम्मेलन एवं सभी पंचायत सम्मेलन का आयोजन भी कर चुकी और अब जिला सम्मेलन को लेकर तैयारियां तेज कर दी गयी हैं।

उन्होंने बताया कि 16 दिसंबर को चतरा, पूर्वी सिंहभूम, बोकारो, पश्चिमी सिंहभूम, रांची, गोड्डा, सिमडेगा, जामताड़ा, कोडरमा, लातेहार, पाकुड़, पलामू एवं साहेबगंज में जिला सम्मेलन होगा।

17 दिसंबर को हजारीबाग, धनबाद, दुमका, सरायकेला-खरसावां, गढ़वा, खूंटी, देवगढ़ एवं गुमला में होगा। 18 दिसंबर को रामगढ़ एवं 19 को गिरिडीह में जिला सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि अखिल झारखण्ड पिछड़ा वर्ग महासभा के द्वारा राज्य के सभी 260 प्रखंडों में आयोजित सामाजिक न्याय सभा एवं उपवास कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूर्ण कर ली गयी हैं।

महासभा पिछड़ों की मांगों को लेकर दस दिसंबर को सभी प्रखण्ड एवं 21 दिसंबर को सभी जिला में सामाजिक न्याय सभा एवं उपवास का आयोजन कर रही है।

साथ ही प्रखण्ड स्तर पर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं जिला स्तर पर उपायुक्त द्वारा अपनी मांगों को स्मार-पत्र के माध्यम से राज्यपाल तक पहुंचाया जाएगा।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button