राजेश ठाकुर ने की कांग्रेस सदस्यता अभियान की समीक्षा

रांची: प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर की अध्यक्षता में मंगलवार राज्य में चल रहे सदस्यता अभियान की समीक्षा को लेकर ऑनलाइन वर्चुअल बैठक हुई।

 

बैठक में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की, शहज़ादा अनवर, प्रदेश सदस्यता प्रभारी रामाश्रय प्रसाद, सह प्रभारी मदन मोहन शर्मा सहित जिलाध्यक्ष भी शामिल हुए।

आरपीएन सिंह ने कहा कि सदस्यता अभियान में तेजी लानी है। अब तक जिन्होंने सदस्यता फॉर्म लिया है, उन्हें पूरी विवरणी के साथ जमा भी करवाते जाएं।

सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश सदस्यता प्रभारी को इसकी साप्ताहिक समीक्षा करने का निर्देश दिया तथा अगली बैठक स्वयं लेने की बात कही।

ठाकुर ने कहा कि एक नवम्बर 2021 से आरंभ हुए विशेष सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए सभी जिला प्रभारियों को जिम्मेवारी मिली है।

जिले में ज्यादा से लोगों को कांग्रेस की विचारधारा से जोड़ने के लिए लग जाना होगा। विगत आठ जनवरी को पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ सम्पन्न बैठक के निर्णय के आलोक में सम्बद्ध जिलाध्यक्षों के साथ समन्वय बना कर गति देने का काम करें तथा जो लोग अब तक जितनी सदस्यता रसीदें प्राप्त कर चुके हैं।

उसमें से अबतक बन चुके सदस्यों की पूरी विवरणी के साथ जमा भी करते चले जाएं ताकि अभियान के समापन के समय किसी प्रकार की आपाधापी की स्थिति न उत्पन्न हो।

ठाकुर ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के निर्देशानुसार बहुत जल्द डिजिटल माध्यम से भी लोगों को पार्टी का सदस्य बनाने का कार्य आरंभ कर दिया जाएगा।

इस संबंध में आवश्यक तैयारियां जोरों पर है। सदस्यता अभियान को गति देने के लिए विधायको को भी जिम्मेदारी दी जाएगी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button