झारखंड

इस तरह पुलिस के हत्थे चढ़ गया 50 हजार का इनामी माओवादी एनेम हस्सा पूर्ति….

Ranchi के तमाड़ (Tamarind) थाना पुलिस और सुरक्षाबलों ने ने भाकपा माओवादी (CPI Maoist) के पचास हजार के ईनामी नक्सली एनेम हस्सा पूर्ति को गिरफ्तार किया है।

Maoist Anime Hassa Purti Caught: Ranchi के तमाड़ (Tamad) थाना पुलिस और सुरक्षाबलों ने ने भाकपा माओवादी (CPI Maoist) के पचास हजार के ईनामी नक्सली एनेम हस्सा पूर्ति को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार नक्सली तमाड़ थाना क्षेत्र के डिमनिया बेड़ा का रहने वाला है। इसके पास से एक देशी दो नाली कट्टा और चार जिंदा गोली बरामद किया गया है।

SSP चंदन सिन्हा ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गुप्त सूचना मिली कि तमाड़ थाना क्षेत्र के रहरगांव एवं रंगामाटी के बीच NH-33 पर स्थित Nirmal Hotel के बगल की चाय दुकान पर एक व्यक्ति अवैध आग्नेयास्त्र और गोली के साथ खड़ा है।

Image

सूचना के बाद तमाड़ थाना और SSB-26 वीं वाहिनी सी कम्पनी बासुकोचा तमाड के पदाधिकारी एवं जवानों का एक संयुक्त छापेमारी टीम का गठन किया। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त स्थान पर पहुंची। इस दौरान एक व्यक्ति भागने का प्रयास करने लगे, जिसे पुलिस टीम ने खदेड़कर पकड़ लिया ।

SSP ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया है कि यह पूर्व में माओवादी महाराज प्रमाणिक के दस्ते में काम करता था। इनके दस्ता ने तिरुलडीह थाना की गश्ती पार्टी पर घात लगाकर हमला किया गया था, जिसमें पांच पुलिसकर्मी मारे गये थे। इनके खिलाफ NIA की ओर से 50 हजार रूपये का ईनाम घोषित किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker