टेक्नोलॉजी

मिनटों में चार्ज होने वाला Realme का धाकड़ स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

Realme GT Neo 3 है यह स्मार्टफोन

नई दिल्ली: भारत में रियलमी (Realme) का मिनटों में चार्ज होने वाला धाकड़ स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है।

रियलमी ने ग्लोबल मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Realme GT Neo 3 के साथ Realme Gt Neo 3T भी लॉन्च किया है।

वैसे तो Neo 3 इन्हीं स्पेसिफिकेशन्स के साथ पहले ही भारत में लॉन्च हो चुका है, जबकि Neo 3T चीन में लॉन्च हुए Q5 Pro का रिब्रांडेड वर्जन है।

Realme's powerful smartphone that charges in minutes has been launched

Neo 3T में हनीकॉम्ब डिजाइन मिलता है। फ्रंट में पंच होल कटआउट दिया गया है। हैंडसेट ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और Dolby Atmos जैसे फीचर्स के साथ आता है। आइए जानते हैं इस फोन की कीमत और दूसरे फीचर्स।

Realme GT Neo 3T की कीमत

रियलमी के इस फोन की शुरुआती कीमत 470 डॉलर (लगभग 36,600 रुपये) है। यह कीमत फोन के 8GB RAM + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की है।

Realme's powerful smartphone that charges in minutes has been launched

वहीं हैंडसेट का 8GB RAM + 256GB स्टोरेज वेरिएंट 510 डॉलर (लगभग 39,700 रुपये) का है। Realme GT Neo 3T तीन कलर ऑप्शन- यलो, वॉइट और ब्लैक में आता है।

क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स?

Realme GT Neo 3T में 6.62-inch का Full-HD+ E4 AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 1300 Nits की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। डिस्प्ले की सिक्योरिटी के लिए फोन में गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है।

डिवाइस Qualcomm Snapdragon 870 प्रोसेसर पर काम करता है, जो Adreno 650 GPU के साथ आता है। हैंडसेट में 8GB RAM और 256GB तक स्टोरेज का ऑप्शन मिलता है।

स्टोरेज को आप माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से एक्सपैंड कर सकते हैं। स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 पर बेस्ड Realme UI 3.0 पर काम करता है।

Realme's powerful smartphone that charges in minutes has been launched

कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन में 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6, Bluetooth 5.2, GPS, NFC और USB टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। डिवाइस को पावर देने के लिए 5000mAh की बैटरी और 80W की फास्ट चार्जिंग दी गई है।

स्मार्टफोन Dolby Atmos, VC कूलिंग और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। ऑप्टिक्स की बात करें तो रियलमी ने इस फोन में 64MP + 8MP + 2MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फ्रंट में 16MP का सेल्फी कैमरा मिलता है।