झारखंड

रिपब्लिक डे पर राजभवन में होगा एट होम समारोह, 5 इंटरनेशनल प्लेयर्स…

Republic Day Ranchi: गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर राजभवन में शुक्रवार को एट होम समारोह का आयोजन होगा। इसमें राज्य के पांच International Players को भी बुलाया गया है। इनमें International तीरंदाज कोमोलिका बारी और अंकिता भगत जबकि एथलेटिक्स में आशा किरण बारला, सुप्रीति कच्छप और सपना कुमारी शामिल हैं।

इन खिलाड़ियों को इस कार्यक्रम में भागीदारी तय कराए जाने के संबंध में TATA आर्चरी एकेडमी, TATA की चीफ कोच पूर्णिमा महतो, साईं के वरीय एथलेटिक्स कोच विनोद कुमार सिंह और एथलेटिक्स कोच आशु भाटिया को भी सूचना दी गयी है।

जिन पांच खिलाड़ियों का चयन किया गया है, उन्हें अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में विशिष्ट प्रदर्शन के आधार पर खेल निदेशालय, झारखंड के स्तर से फाइनल किया गया है।

उल्लेखनीय है कि कोमोलिका बारी ने तीरंदाजी विश्व कप पेरिस 2021 में गोल्ड मेडल तथा यूथ आर्चरी चैंपियनशिप 2019 में Gold Medal हासिल किया था। अंकिता भगत ने तीरंदाजी विश्व कप पेरिस-2021 में गोल्ड मेडल जीता था।

गुमला की आशा किरण बारला ने एशियन यूथ एथलेटिक्स चैंपियनशिप (Asian Youth Athletics Championship) 2022 में स्वर्ण पदक तथा खेलो India Youth Games 2021 में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था।

गुमला की सुप्रीति कच्छप ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 में राष्ट्रीय Record के साथ स्वर्ण पदक पाया था। रामगढ़ की सपना कुमारी ने 36वें राष्ट्रीय खेल 2022 में कांस्य पदक जीता था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker