Uncategorized

ऋषभ पंत के बल्लेबाजों को वापस बुलाने के फैसले ने Social Media पर मचाया हंगामा

यह गेंद कमर से ऊपर है, जो नो बॉल थी

मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की शुक्रवार को सोशल मीडिया पर आलोचना की गई।

उन्होंने अपने बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल और कुलदीप यादव को मैदान से बाहर बुलाने का इशारा किया, क्योंकि अंपायरों ने राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज ओबेद मैकॉय की चौथी गेंद को नो बॉल देने से इनकार कर दिया था।

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2022 का मैच शुक्रवार को नो-बॉल को लेकर विवादों से घिरा रहा, जिसे अंपायरों ने कानूनी रूप से दिया था, लेकिन राष्ट्रीय राजधानी की टीम द्वारा विवाद खड़ा किया गया।

टेलीविजन की तस्वीरों में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने पॉवेल और यादव को मैदान से बाहर आने का इशारा किया।

हालांकि कैपिटल्स के सहायक कोच शेन वॉटसन और कुछ अन्य खिलाड़ियों ने पंत को शांत किया और बल्लेबाज मैदान के अंदर रहे, यह सुनिश्चित करने के साथ बेहतर समझ बनी।

20 ओवर में 223 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को छह गेंदों में 36 रनों की जरूरत थी और दो विकेट हाथ में थे।

उनके वेस्टइंडीज के हिट-मैन रोवमैन पॉवेल ने पहली तीन गेंदें पर छक्का लगाया, लेकिन इसके बाद नॉन-स्ट्राइकर के अंत में उनके साथी ने महसूस किया था। यह गेंद कमर से ऊपर है, जो नो बॉल थी।

लेकिन आन फिल्ड अंपायर नितिन मेनन ने नो बॉल नहीं दिया, एक ऐसा निर्णय जिसके विरोध में पूरी दिल्ली की टीम आ गई।

पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के कोच प्रवीण आमरे को अंपायरों के साथ बातचीत करने के लिए मैदान में जाने और उन्हें थर्ड अंपायर को रेफर करने को कहा, जो ऐसे फैसलों की समीक्षा थर्ड अंपायर द्वारा करने की अनुमति नहीं देते हैं।

अगर कोई मैदान के बाहर जाता है, तो यह अच्छा नहीं है

ऑन-फील्ड अंपायर नियमों की अपनी व्याख्या में दृढ़ थे और इसे नो-बॉल के रूप में नहीं दिया। मैच आगे बढ़ गया और पॉवेल कोई और छक्का नहीं लगा सके और दिल्ली कैपिटल्स 15 रन से हार गई।

इसे लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने अलग-अलग प्रतिक्रिया व्यक्त दी। कई यूजर्स ने पंत ने अपने खिलाड़ियों के लिए खड़े होने पर प्रशंसा पाई, तो अन्य ने उनके खिलाफ बीसीसीआई से कार्रवाई की मांग की।

एक प्रशंसक ने ट्वीट किया, दिल्ली और राजस्थान के मैच में आज जो हुआ वह शर्मनाक था। ऋषभ पंत को उनके व्यवहार के लिए फटकार लगाई जानी चाहिए। ऐसा नहीं है कि वे 1 रन से हार गए और यह फाइनल था। फिर भी यह अस्वीकार्य है।

माजिद जा ने ट्वीट किया, जो कुछ भी हुआ वह अच्छी बात नहीं थी। हालांकि अंपायरिंग सबसे खराब थी। इन्हें तीसरे अंपायर के पास भेजा जाना चाहिए और बॉल ट्रैकिंग से पुष्टि की जानी चाहिए थी।

बाद में, शेन वॉटसन ने कहा, दिल्ली कैपिटल्स ने अंत में जो किया वह सही नहीं था। हमें अंपायरों के फैसले को स्वीकार करना होगा कि यह सही है या नहीं। अगर कोई मैदान के बाहर जाता है, तो यह अच्छा नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker